Monday, May 10, 2021
-->
dm on noida delhi border regarding corona djsgnt

कोरोना को लेकर नोएडा-दिल्ली बॉर्डर पर प्रशासन सख्त, होगी रैंडम टेस्टिंग

  • Updated on 11/18/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। राजधानी दिल्ली (Delhi) में लगातार बढ़ते कोरोना आंकड़ों के बीच नोएडा (Noida) में भी प्रशासन ने अपने स्तर पर तैयारियां शुरू कर दी हैं। दिल्ली और नोएडा के बीच हजारों लोगों का रोजाना अपडाउन होता है, इसको ध्यान में रखते हुए स्थानीय प्रशासन ने कुछ ऐहतियाती बरतने का फैसला लिया है। जीबी नगर के जिलाधिकारी के मुताबिक राजधानी से बॉर्डर क्रॉस कर आवागमन के कारण यह ठोस फैसला लिया गया है।

नहीं थम रहा कोरोना का कहर, अब तक 1.30 लाख से अधिक लोगों की मौत

रेंडम टेस्ट होगा
उन्होंने बताया कि क्रॉस बॉर्डर संक्रमण को देखते हुए नोएडा से सटे सभी बॉर्डर पर रेंडम टेस्टिंग कराई जाएगी। इसके साथ ही गौतमबुद्ध नगर के सभी इंस्टीट्यूशनल्स को एडवाइजरी जारी की गई है, जिसके तहत क्रॉस बॉर्डर आवागमन करने वालों पर खास नजर रखने के निर्देश दिए गए हैं।

दिल्ली में कोरोना की तीसरी लहर खत्म, नहीं लगेगा लॉकडाउन: सत्येंद्र जैन

नए नियम होंगे लागू
साथ ही साथ उन्होंने बताया कि जिन इलाकों में एक से ज्यादा कोरोना संक्रमित व्यक्ति मिलेगा, उन इलाकों को माइक्रो कंटेनमेंट जोन में तब्दील किया जाएगा। इस बदलाव के बाद इनकी टारगेट सैंपलिंग की जाएगी, जिसमें डिलीवरी ब्वॉय, दुकानदार, रिक्शा चालक सहित अन्य लोग भी शामिल होंगे। बता दें, दिल्ली में लगातार बढ़ रहे कोरोना आंकड़ों के बीच सरकार ने शादी समारोह में अब 200 की जगह केवल 50 लोगों के शामिल होने की केंद्र सरकार से सिफारिश की है।

कोरोना संकट में भी बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि आयुर्वेद की बल्ले-बल्ले  

नहीं थम रहा कोरोना का कहर
गौरतलब है कि राजधानी में कोरोना वायरस (Coronavirus) का संक्रमण लगातार लोगों को अपनी गिरफ्त में ले रहा है। दिल्ली सरकार (Delhi Government) के हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक, मंगलवार को दिल्ली (Delhi) में करीब 6 हजार नए कोरोना के मामले दर्ज हुए हैं। इसके साथ ही राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 4,95,202 हो गई है। वहीं अब तक 7,812 लोगों ने अपनी जान गंवा दी। जबकि 3,560 मरीज ठीक होकर घर लौट गए हैं।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.