Friday, Jan 18, 2019

डीएम का गैस गोदाम पर छापा, सिलेंडरों के वजन में मिली कमी, रजिस्टर सीज

  • Updated on 1/10/2019

हरिद्वार/ब्यूरो। जिलाधिकरी ने सिंहद्वार निकट दयानंद स्टेडियम स्थित सिद्धि विनायक गैस एजेंसी के गोदाम पर छापा मारा। छापे की खबर अन्य एजेंसी तक पहुंची जिससे हड़कंप मचा रहा। छापे के दौरान कमियां मिलने पर रजिस्टर आदि सील किए और जिला आपूर्ति अधिकारी को पूरे मामले की जांच के निर्देश दिए। गैस का वजन कम मिलने पर चालान भी किया गया।

वीरवार को हरिद्वार के जिलाधिकारी दीपक रावत सीधे गोदाम पहुंचे। गोदाम में सबसे पहले सिलेंडर ले जाने वाला स्टाक रजिस्टर चेक किया। रजिस्टर में वीरवार की तिथि में दर्ज गैस सिलेंडर की डिलिवरी तथा प्राप्ति में अंतर पाया गया। डीएम ने फर्जी उपभोक्ता दर्ज किये जाने का संदेह होने पर उक्त रजिस्टर जब्त करने के निर्देश डीएसओ राहुल शर्मा को दिये। रजिस्टर में ग्राहक हस्ताक्षर का भी मिलान किया जायेगा। 

मेनका गांधी ने डा. अदिति को हटाने के लिए पशुपालन राज्य मंत्री रेखा आर्य को भेजा पत्र

डीएम ने गोदाम में रखे 13 घरेलू तथा नौ कॉमर्शियल सिलेंडरों की सील टूटी पायी। पांच कॉमर्शियल तथा तीन घरेलू सिलेंडर वजन में कम पाये गये। डीएम ने कम वजन के सिलेंडर पाये जाने पर संचालक का चालान किये जाने के निर्देश डीएसओ को दिये। गैस एजेंसी से स्वयं गैस ले जा रहे उपभोक्ताओं से होम डिलिवरी चार्ज वसूले जाने पर गोदाम प्रबंधक को फटकार लगायी। 

साथ ही स्वयं सिलेंडर ले जाने पर होम डिलिवरी चार्ज न लिये जाने के सख्त निर्देश देते हुए चार्ज स्वरूप ली गयी धनराशि वापस किये जाने के निर्देश दिये। खराब अवस्था में पाये गये सिलेंडरों को तुरंत निस्तारित किये जाने को कहा।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.