Tuesday, Jul 23, 2019

DM ने आईसीडीएस की बैठक में अनुपस्थित चार BDO का वेतन रोका

  • Updated on 7/10/2019

गोपेश्वर: जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया ने मंगलवार को आईसीडीएस के अंतर्गत संचालित विभिन्न योजनाओं की समीक्षा की। डीएम ने खंड विकास अधिकारियों को निर्माण कार्य पूर्ण हो चुके आंगनबाडी भवनों को 16 जुलाई तक सौंपने के निर्देश दिए। डीएम ने बैठक से अनुपस्थित रहने पर थराली, नारायणबगड, गैरसैंण और पोखरी के खंड विकास अधिकारियों के वेतन रोकने के आदेश दिए हैं। 

जिला सभागार में आयोजित बैठक में डीएम ने सीडीपीओ को खण्ड विकास अधिकारियों से समन्वय बनाकर पूर्ण हो चुके आंगनबाडी भवनों को सौंपने और अवशेष निर्माण कार्य शीघ्र पूरा करवाने के निर्देश दिए। उन्होंने आरडब्लूडी को आंगनबाडी केन्द्रों की मरम्मत, टायल्स बिछाने, सफेदी व वॉल पेंन्टिग के लिए आंगणन उपलब्ध करवाने के आदेश दिए। इस दौरान उन्होंने बचपन प्रोजेक्ट के तहत चयनित मॉडल आंगनबाडी केन्द्रों में उपलब्ध कराए गए संशाधनों एवं बिजली, पानी, शौचालय जैसी मूलभूत सुविधाओं की समीक्षा की।

साथ ही सुपरवाइजरों को मॉडल आंगनबाडी केन्द्र में पेयजल व शौचालय की व्यवस्था के लिए प्रस्ताव तैयार करने तथा गैस कनेक्शन के लिए आवेदन करने के निर्देश दिए। कहा कि जिन आंगनबाडी केन्द्रों में बिजली उपलब्ध नहीं है। वहां पर उरेडा से मिनि सोलर सिस्सटम की व्यवस्था की जाएगी। उन्होंने बताया कि जिले में 103 आंगनबाडी केन्द्रों को इस वर्ष मॉडल आंगनबाडी केन्द्र बनाया जाएगा। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.