Wednesday, Jun 29, 2022
-->
dmrc announces to make interchange hub at rk ashram marg metro station rkdsnt

DMRC का आरके आश्रम मार्ग मेट्रो स्टेशन पर ‘इंटरचेंज हब’ बनाने का ऐलान

  • Updated on 5/7/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (डीएमआरसी) ने शनिवार को आरके आश्रम मार्ग मेट्रो स्टेशन पर एक नया ‘इंटरचेंज हब’ बनाने की घोषणा की, जो मध्य और उत्तरी दिल्ली के बीच एक छोटा रास्ता उपलब्ध कराएगा। डीएमआरसी ने एक ट्वीट में कहा कि ‘इंटरचेंज’ यानी अदला-बदली सुविधा पारगमन का एक सुविधाजनक तरीका प्रदान करेगी और इससे व्यस्त ब्लू लाइन में भीड़ कम करने में मदद मिलेगी। 

रिलायंस इंडस्ट्रीज का शुद्ध लाभ 22.5 प्रतिशत बढ़ा, जियो में भी फायदा

  •  

डीएमआरसी के मुताबिक ब्लू लाइन पर आरके आश्रम मार्ग स्टेशन को इसी नाम के मैजेंटा लाइन पर स्थित मेट्रो स्टेशन से जोड़ा जाएगा। डीएमआरसी ने ट्वीट किया, ‘‘ब्लू लाइन पर आरके आश्रम मार्ग मेट्रो स्टेशन को इंटरचेंज में बदला जा रहा है। यह मैजेंटा लाइन के आरके आश्रम मार्ग मेट्रो स्टेशन को जोड़ेगा। यात्रियों को मध्य और उत्तरी दिल्ली के बीच एक वैकल्पिक और छोटा मार्ग उपलब्ध होगा।’’  

पवन हंस को स्टार9 मोबिलिटी को सौंपने की प्रकिया की डेडलाइन तय

  •  

उन्होंने कहा कि नये भूमिगत स्टेशन का निर्माण मौजूदा स्टेशन के बगल में किया जाएगा। वर्तमान में डीएमआरसी 65.1 किलोमीटर के चरण- चार के प्राथमिकता वाले गलियारों पर निर्माण कार्य कर रहा है, जिसमें जनकपुरी पश्चिम से आरके आश्रम मार्ग (28.92 किमी), मजलिस पार्क से मौजपुर (12.55 किमी) और तुगलकाबाद से एरोसिटी (23.62 किमी) शामिल है। 

तेजिंदर बग्गा को बचाने के लिए भाजपा का असली चेहरा देश के सामने आया- आतिशी

तुगलकाबाद से एरोसिटी के बीच के मेट्रो ट्रेन के मार्ग को ‘सिल्वर लाइन’ नाम दिया गया है। सिल्वर लाइन वायलेट लाइन और ‘एयरपोर्ट लाइन’ को जोड़ेगी। डीएमआरसी 390 किलोमीटर से अधिक नेटवर्क के संचालन और रखरखाव को संभाल रहा है, जिसमें गुरुग्राम में रैपिड मेट्रो और ग्रेटर नोएडा में एक्वा लाइन सहित 286 मेट्रो स्टेशन शामिल हैं। 

तिरंगा यात्राओं के बाद शाखाएं लगाएगी आम आदमी पार्टी : संजय सिंह

 

comments

.
.
.
.
.