Sunday, Sep 26, 2021
-->
dmrc suggestions to delhi people about metro stations kmbsnt

मेट्रो खुलने से पहले DMRC ने दिल्लीवालों को दी ये सलाह

  • Updated on 9/5/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली (Delhi)  में 7 सितंब से  मेट्रो (Metro) शुरू होने जा रही है। कोरोना काल में मेट्रो का सफर पूरी तरह से बदला हुआ होगा। वहीं अब डीएमआरसी ने दिल्लीवासियों को मेट्रो में सफर करने से पहले सलाह दी है कि वो जब भी घर से निकलें तो मेट्रो स्टेशन के बारे में पूरी जानकारी के साथ ही निकलें। कौन सा स्टेशन खुला है और कौन सा बंद है इस बारे में पूरी जानकारी के साथ लोगों को घर से निकलने की सलाह दी गई है।

सभी स्टेशनों के खुले और बंद होने की सूचना सोशल साइट से लोगों तक पहुंचाई जाएगी। किसी भी असुविधा से बचने के लिए लोगों से अपील की गई है कि वो स्टेशन के बारे में पूरी जानकारी के साथ ही घर से निकलें। 7 सितंबर से एक रात पहले या सुबह की मेट्रो स्टेशन के खुलने और बंद रहने के संबंध में जानकारी वेबसाइट पर डाल दी जाएगी।

दिल्ली में कोरोना की फर्जी रिपोर्ट बनाने वाला डॉक्टर और उसका सहयोगी गिरफ्तार

कंटेनमेंट जोन वाले स्टेशनों की रखें पूरी जानकारी
कंटेंमंट जोन में आने वाले मेट्रो स्टेशन की सूचना भी वेबसाइट पर उपलब्ध होगी। दिल्ली में हर दिन कंटेनमेंट जोन में बदलाव होता रहता है, ऐसे में प्रतिदिन इसके बारे में वेबसाइट पर जानकारी दी जाएगी। इस समय दिल्ली में कटेंमेंट जोन की कुल संख्या 949 है। ये घटती बढ़ती रहेगी, इसलिए मेट्रो में सफर करने वाले यात्री वेबसाइट के जरिए इनके संबंध में जानकारी हासिल कर ही घर से निकलें। 

दिल्ली में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देख राजधानी में केंद्र सरकार फिर से सक्रिय

पहले दिन चलेगी यलो लाइन मेट्रो
दिल्ली में सबसे पहले यलो लाइन (Yellow Line) (हुड्डा सिटी सेंटर से समयपुर बादली) और गुरुग्राम को रैपिड मेट्रो  ही चलाई जाएगी। राजधानी दिल्ली की लाइफ लाइन कही जाने वाली मेट्रो करीब साढे 5 माह के बाद 7 सितंबर से चरणबद्ध तरीके से शुरू होने जा रही है। इस दौरान कोरोना संक्रमण से बचाव को ध्यान में रखते हुए सोशल डिस्टेंसिंग आदि का पूरा ध्यान रखा जाएगा। इसके लिए तीन अलग-अलग चरणों में विभिन्न लाइनों पर मेट्रो सेवा का संचालन शुरू किया जाएगा।

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें-

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.