Friday, Jan 21, 2022
-->
do not distribute ration and vaccination during board exams in schools: directorate of education

स्कूलों में बोर्ड परीक्षा के दौरान राशन वितरण और टीकाकरण न करें : शिक्षा निदेशालय

  • Updated on 11/17/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) की कक्षा 12 की टर्म-1 परीक्षाओं की शुरुआत होने के साथ ही दिल्ली के शिक्षा निदेशालय ने स्कूलों को एक परिपत्र जारी कर कहा है कि परीक्षा के दौरान राशन वितरण तथा टीकाकरण जैसी गतिविधियां आयोजित नहीं की जाएं। माइनर विषयों के लिए सीबीएसई की कक्षा 12 और 10 की परीक्षाएं क्रमश: 16 और 17 नवम्बर से शुरू हो चुकीं हैं। मेजर विषयों के लिए कक्षा 10 की परीक्षा 30 नवम्बर तथा कक्षा 12 की परीक्षा एक दिसम्बर से शुरू होगी। कक्षा 9 और 11 की मध्यावधि परीक्षाएं भी 1 दिसम्बर से होने वाली हैं।

यूजीसी नेट परीक्षा 20 नवम्बर से 5 दिसम्बर तक

स्कूल प्रमुख उपलब्ध कराएं मॉस्क, हैंड सैनिटाइजर 
उक्त परीक्षाएं ऑफलाइन माध्यम से आयोजित की जाएंगी। सोमवार को जारी परिपत्र में कहा गया कि सभी परीक्षाओं के सुचारु और निर्बाध रूप से संचालन के लिए सरकारी, सरकार द्वारा सहायता प्राप्त और गैर सहायता प्राप्त स्कूलों के प्रमुखों को निर्देश दिया जाता है कि वे परीक्षा के दौरान राशन वितरण, टीकाकरण केंद्र या अन्य सार्वजनिक गतिविधियों को नहीं चलाएं। स्कूल के प्रमुखों को मास्क, हैंड सैनिटाइजर उपलब्ध कराने और साफ सफाई रखने का भी निर्देश दिया गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.