Thursday, Feb 02, 2023
-->
do-not-look-up-and-see-these-things-in-the-morning-to-avoid-for-bad-day

सुबह उठकर ना देखे ये चीजें, दिन होगा खराब

  • Updated on 10/8/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। सुबह सवेरे उठकर हर कोई कुछ ना कुछ ऐसा काम जरुर करता है जिससे दिन की शुरुआत अच्छी हो और दिनभर अच्छा बीते। लेकिन आपकी कुछ आदतें ऐसी है जो अनजाने में आपके दिन को खराब कर देती है। 

कहा जाता है कि दिन की शुरुआत जैसी की जाती है दिन भी वैसा ही बीतता है। ये पूरी तरह से इस बात पर निर्भर करता है कि आप किस तरह से दिन की शुरुआत करते हैं। ऐसी मान्यता है कि सुबह उठते ही कुछ चीजें देखने से दिन बुरा बीतता है। आएये जानते हैं वो कौन सी चीजें हैं जिन्हें देखने से दिन पर बुरा असर पड़ता है...

  • हर रोज सुबह उठकर सबसे पहले शीशा देखने से दिन की शुरुआत बेहद बुरी होती है। ज्यादातर महिलाओं की आदत होती है कि सुबह उठते ही शीशा निहारने लगती है। ये गलत है, सुबह उठते ही आइना देखने के बहुत बुरा असर पड़ता है। 
  • सुबह उठते ही अगर किन्ही दो लोगों की लड़ाई देख लें तो भी पूरा दिन बेकार जाता है। इससे उस लड़ाई में शामिल लोगों काी नकारात्मकता भी साथ आ जाती है जिससे पूरा दिन खराब हो जाता है। 
  • सुबह उठते ही अगर किचन में जूठे बर्तन देख लें तो भी दिन खराब जाता है। जूठे बर्तनों को देखने से बहुत से अधूरे काम और अटकने लगते हैं। रात में सोने से पहले ही बर्तन धुलकर रख दें इससे सुबह इस दिक्कत का सामना नहीं करना पड़ेगा। 
  • अगर कमरे में किसी जानवर की तस्वीर टंगी हैं तो सुबह उठकर देखेने से बचें। इस तरह से सुबह-सुबह जानवरों की तस्वीर देखने से कई तरह के दुष्प्रभाव पड़ते हैं। 
  • सुबह-सुबह कुत्तों की लड़ाई भी देख लेने से दिन खराब हो जाता है। इसे अशुभ भी माना जाता है। 
  • सुबह उठकर अपनी या फिर किसी और की परछाई भी नहीं देखनी चाहिए, इससे बुरा प्रभाव पड़ता है। इससे तनाव बढ़ता है और असफलता हाथ लगती है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.