Sunday, Dec 04, 2022
-->
doctors on strikes meets minister harshavardhana against nmc bill

NMC बिल: हर्षवर्धन की अपील के बावजूद डॉक्टर्स जारी रखेंगे अपनी हड़ताल

  • Updated on 8/2/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ( Harsh Vardhan) ने शुक्रवार को हड़ताल कर रहे डॉक्टरों (Doctor strike) से मुलाकात करते हुए उनसे काम पर लौटने की अपील की थी। लेकिन डॉक्टर्स  ने अपील के बावजूद अपनी हड़ताल जारी रखी। हर्षवर्धन ने डॉक्टरों (Doctor) से बात-चीत में कहा कि राष्ट्रीय आयुर्विज्ञान आयोग (NMC) विधेयक चिकित्सकों एवं मरीजों के हित में है। इतना ही नहीं हर्षवर्धन विभिन्न चिकित्सक संघों के रेजिडेंट डॉक्टरों के प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात के दौरान यह अपील की। डॉक्टर विधेयक के कुछ प्रावधानों को लेकर हड़ताल कर रहे हैं।      

आतंकी हमले के अलर्ट के बाद रोकी गई अमरनाथ यात्रा, अमित शाह भी एक्टिव

क्या है मामला

बता दें कि इन संघों ने आरोप लगाया कि विधेयक में ऐसे प्रावधान हैं जो गरीब विरोधी, छात्र विरोधी एवं अलोकतांत्रिक हैं। रेजिडेंट डॉक्टरों ने विधेयक के विरोध में शुक्रवार को भी अपनी हड़ताल जारी रखते हुए सभी सेवाएं वापस ले लीं हैं यहां तक कि अस्पतालों के आपात विभागों से भी। यह विधेयक भ्रष्टाचार के आरोप झेल रहे मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया के कायाकल्प की बात करता है।

अयोध्या विवाद को लेकर अब सुप्रीम कोर्ट करेगा रोजाना सुनवाई

चिकित्सक एवं मरीजों के हित में विधेयक

स्वास्थ्य मंत्री हर्ष वर्धन (Dr Harsh Vardhan) ने कहा, मैंने उन्हें समझाया कि यह ऐतिहासिक विधेयक चिकित्सकों एवं मरीजों के हित में है। मैंने विधेयक के कुछ प्रावधानों पर उनके सवालों के जवाब भी दिए। मैंने उनसे हड़ताल खत्म करने की अपील की। मैंने उनसे कहा कि हड़ताल करने की कोई वजह नहीं है। डॉक्टरों को मरीजों के प्रति अपने कर्तव्यों की अवहेलना नहीं करनी चाहिए।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.