Tuesday, Jun 22, 2021
-->
doctors-treating-covid-patients-in-delhi-will-stay-at-five-star-hotels-kmbsnt

दिल्ली में कोविड मरीजों का इलाज कर रहे डॉक्टर फाइव स्टार होटल में ठहरेंगे

  • Updated on 4/28/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली सरकार ने मंगलवार को आदेश जारी किया है कि कोविड अस्पतालों में काम कर रहे डॉक्टरों को चार व पांच सितारा होटलों में रहने की व्यवस्था की जाएगी। इसी प्रकार कोविड अस्पताल में काम कर रही नर्सों को भी होटल में ठहरने की व्यवस्था की जाएगी।

कोविड अस्पताल में काम कर रहे पैरा-मेडिकल स्टाफ को भी होटलों में ठहरने की सुविधा दी जाएगी, लेकिन कोवि़ अस्पतालों में काम कर रहे सहायक कर्मचारियों को धर्मशाला में ठहरने का इंतजाम किया जाएगा। स्वास्थ्य विभाग ने कहा है कि सभी जिलाधिकारी इन स्टाफ के लिए अपने-अपने जिलों में ही होटलों में ठहरने का इंतजाम करेंगे।

दिल्ली के लिए बैंकॉक से 18 टैंकर और फ्रांस से 21 ऑक्सीजन प्लांट मंगवा रही केजरीवाल सरकार

रिटायर हो चुके पैरामेडिकल स्टाफ को फिर से काम पर बुलाने के निर्देश
इसके साथ ही जिलाधिकारी होटल से बात कर कमरों के लिए किराए की दर तय करेंगे और अस्पताल के फंड से या दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य निदेशालय या दिल्ली सरकार के फंड से होटलों के कमरों के किराए की अदायगी भी सुनिश्चित करेंगे। दिल्ली सरकार ने राजधानी के सभी सरकारी अस्पतालों के मेडिकल डायरेक्टर, मेडिकल सुपरिटेंडेंट को अधिकृत किया है कि वह जितने पैरामेडिकल रिटायर हुए हैं उन सभी को काम पर बुलाकर उनकी सेवा अवधि को 6 महीने के लिए 30 सितंबर तक बढ़ा दिया जाए।

दिल्ली के मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट कामरान खान का कोरोना से निधन

ये तीन होटल राजीव गांधी अस्पताल से जोड़े गए
यह आदेश उपराज्यपाल अनिल बैजल की अनुमति लेकर जारी किया गया है। विशेष सचिव ने पूर्वी दिल्ली के तीन होटल जिंजर विवेक विहार, होटल पार्क प्लाजा शाहदरा व होटल लीला एंबिएंस सीबीडी ग्राउंड इन तीन होटलों को राजीव गांधी सुपर स्पेशलिटी अस्पताल से संबद्ध कर दिया है। साथ ही होटल गोल्डन ट्यूलिप हरी नगर को दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल से संबंध कर दिया गया है। राजीव गांधी अस्पताल और डीडीयू अस्पताल को निर्देश दिया गया है कि इन होटलों में दिल्ली सरकार के अधिकारियों व उनके परिवार के सदस्यों को कोरोना होने पर भर्ती करने की सुविधा दी जाए। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.