Thursday, May 23, 2019

ट्रंप ने फिर की गलती, ट्वीट कर कहा-श्रीलंका धमाकों में 13.8 करोड़ लोगों की मौत

  • Updated on 4/21/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। अक्सर अपनी गड़बडियों को लेकर सुर्खियों में रहने वाले अमेरिकी  राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald John Trump) ने रविवार को एक बार फिर गलती की और कहा कि श्रीलंका (SRI LANKA) में हुए विस्फोटों में ‘‘13.8 करोड़ लोगों की मौत’’ हो गयी।      

जेट यात्रियों को एयर इंडिया का सहारा, वापस मिलेगा किराया

श्रीलंका में ईस्टर के मौके पर हुए विभिन्न विस्फोटों में 200 से ज्यादा लोगों की मौत हो गयी और 450 से ज्यादा लोग घायल हो गए है। श्रीलंका में लिट्टे के साथ गृह युद्ध के समाप्त होने के करीब एक दशक बाद यह भीषण हमला हुआ है। ट्रंप ने ट्वीट (TWEET) कर श्रीलंका के लोगों के साथ संवेदना जतायी और कहा कि अमेरिका (america) उन्हें मदद देने के लिए तैयार है।    

श्रीलंका सीरियल ब्लास्ट में मरने वालों की संख्या हुई 207

ट्रंप ने तीन चर्चों और तीन होटलों में हुए विस्फोटों में 138 लोगों की मौत होने के बदले गलती से 13.8 करोड़ लोग लिख दिया। ट्रंप का यह ट्वीट करीब 20 मिनट बाद हटा लिया गया। लेकिन यह ट्वीट लोगों की नजर से नहीं बच सका और लोग इसका मजाक उड़ाने लगे।    

अफगान-तालिबान के बीच टली शिखर वार्ता, शांति के प्रयासों को लगा झटका  

जम्मू कश्मीर (jammu and kashmir) के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला (omar abdullah) ने कहा, ‘‘आप मृतकों की संख्या में संशोधित कर सकते हैं। सब कुछ लाखों में ही नहीं मापा जाता है...।’’ ट्रंप के एक फॉलोवर ने कहा, ‘‘13.8 करोड़? आपको तथ्यों का इंतजार करना चाहिए था।’’  एक अन्य ने ट्वीट किया, ‘‘हमारी आबादी दो करोड़ है। 13.8 करोड़ गणितीय रूप से असंभव है। आप अपनी बेकार संवेदनाएं अपने पास रखिए। हमें इसकी जरूरत नहीं है।’’श्रीलंका की कुल आबादी 2.17 करोड़ है।  ट्रंप कई बार गलत ट्वीट कर चुके हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.