Thursday, Jan 23, 2020
donald-trump-america-narendra-modi-iran

फरवरी में भारत आ सकते हैं अमेरिकी राष्ट्रपति Donald trump

  • Updated on 1/14/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप (Donald trump) अगले माह फरवरी में भारत दौरे पर आने वाले हैं, राष्ट्रपति ट्रंप अपना दौरा जब कर रहे हैं जब अमेरिका (America) और ईरान (Iran) के बीच तनाव चरम पर है। दोनों देशों के बीच फिल्हाल युद्ध जैसे हालात बने हुए हैं।
#CAA पर अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में Microsoft CEO सत्या नडेला

मोदी गए थे अमेरिकी यात्रा पर
बता दें अभी हाल में प्रधानमंत्री मोदी (Primeminister modi) भी अमेरिका यात्रा पर गए थे। जहां उन्होंने भारतीय अमेरिकियों को लुभाने के लिए राष्ट्रपति के खूब तारीफ की थी। जिसके लिए अमेरिकी राष्ट्रपति को काफी आलोचनाओं (Criticisms) का सामना भी करना पड़ा था। प्रधानमंत्री ने यह रैली अमेरिकी शहर ह्यूस्टन में की थी।
‘रायसीना डायलॉग’ की शुरुआत आज से, प्रधानमंत्री मोदी उद्घाटन सत्र में होंगे शामिल

भारतीय अधिकारियों से है संपर्क
बता दें फिल्हाल ट्रप प्रशासन (Administration) भारतीय अधिकारियों के लगातार संपर्क में है। दोनों देश के अधिकारी मिलकर एक सुविधाजनक तारीख तय करने के लिए बात-चीत कर रहे हैं। उम्मीद जताई जा रही है कि दोनों देशों के राष्ट्राध्यक्ष (Head of state) इस मुलाकात में सिविल एविएशन समझौते पर दस्तखत कर सकते हैं।
मौत से बच गए मुशर्रफ, कोर्ट हुई असंवैधानिक घोषित

भारत की चिंता पर है ध्यान
गौरतलब हो कि अमेरिका की यह यात्रा ईरान के साथ बढ़ते तनाव के मध्यनजर की जी रही हो क्योंकि भारत ईरान का कच्चे तेल का बड़ा भागीदार है इसलिए अमेरिका चाहेगा कि वह भारत की चिंताओं को ध्यान में रखे ताकि भविष्य में भारत की निर्भरता ईरान से कम हो सकता है।

comments

.
.
.
.
.