Wednesday, Dec 01, 2021
-->
donald trump and imran khan on kashmir issue appreciate narendra modi

इमरान के अरमानों पर फिरा पानी, कश्मीर पर ट्रंप के 'पंच' ने दिया तगड़ा झटका

  • Updated on 9/24/2019

नई दिल्ली/ प्रियंका अग्रवाल। जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) के मसले पर हर मौर्च पर विफल होने के बाद भी पाकिस्तान (Pakistan) लगातार अंतरराष्ट्रीय मंचों (International Forums) पर भारत (India) को घेरने की कोशिश कर रहा है। पाकिस्तान ने सबसे ज्यादा हल्ला अमेरिका (America) के सामने मचाया है। लेकिन वहां भी इमरान खान (Imran Khan) के अरमानों पर पानी फिर गया है। पाकिस्तानी प्रधानमंत्री (Pakistani PM) इमरान खान ने सोमवार को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) से मुलाकात की और कश्मीर मुद्दे (Kashmir Issue) पर मदद मांगी लेकिन इस बार भी उनकी झोली खाली ही रही। डोनाल्ड ट्रंप ने दोटूक में इमरान खान के सामने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की तारीफ की। साथ ही भारत के साथ संबंधों को शानदार बताते हुए इमरान को तगड़ा झटका दिया।

न्यूयॉर्क (New York) में इमरान खान से मुलाकात के बाद जब प्रेस कॉन्फ्रेंस हुई, तो डोनाल्ड ट्रंप ने पाकिस्तानी पत्रकार (Pakistani Media) को जमकर झिड़क दिया। ट्रंप ने इमरान के सामने ही ऐसी कई बातें कहीं जो पाकिस्तान को खूब चुभी होंगी। डोनाल्ड ट्रंप के द्वारा किए गए कमेंट पढ़ें...

ट्रंप की मौजूदगी में PM मोदी का इमरान पर हमला, कहा- नहीं संभाल पा रहे अपना देश

1. भारत से अच्छे रिश्ते

कश्मीर मुद्दे पर अमेरिकी मदद की आस लगाए ट्रंप से मिलने पहुंचे पाक पीएम ने कहा कि भारत बातचीत को तैयार नहीं है, जो एक बड़े संकट की शुरुआत है। हम मामले को सुलझाने के लिए अमेरिका का साथ चाहते हैं। इस पर अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि भारत से मेरे संबंध अच्छे हैं और मुझे उम्मीद है कि कश्मीर पर दोनों देश एक साथ आएंगे। इसके साथ ही उन्होंने इमरान को आईना दिखाते हुए कहा कि मुझे पाकिस्तान पर भरोसा है कि वह सही करेगा, लेकिन सामने बैठे लोगों (पाकिस्तानी मीडिया) को ही उनपर भरोसा नहीं है।

Howdy modi: मोदी का जलवा देखकर PAK को लगी मिर्ची,यूजर्स ने ऐसे किया ट्रोेल

2. मोदी की तारीफ सुनकर हाथ मलते रह गए PAK पीएम

ट्रंप ने इमरान खान से मजाकिया लहजे में कहा कि आपका पड़ोसी काफी दोस्ताना है। साथ ही उन्होंने ‘हाउडी मोदी’ में नरेंद्र मोदी के भाषण की सराहना करते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी ने अनुच्छेद 370 पर बेहद आक्रामक भाषण दिया, वहां बैठे लोगों को उनका भाषण काफी पसंद आया। ट्रंप से पीएम मोदी की तारीफ सुनकर इमरान खान हाथ मलते रह गए।

कश्मीर पर लगातार सवाल से भड़के ट्रंप ने इमरान से पूछा- कहां से लाते हो ऐसे पत्रकार

3. ‘कहां से लाते हैं ऐसे रिपोर्टर’

प्रेस कॉन्फ्रेंस में जब पाकिस्तानी पत्रकार ने ट्रंप से लगातार जम्मू-कश्मीर के मुद्दे पर सवाल किया तो उन्होंने इमरान की खिंचाई कर दी। डोनाल्ड ट्रंप ने पाक पत्रकारों का मजाक उड़ाते हुए और पूछा कि "आप ऐसे पत्रकारों को कहां से ढूंढ़कर लाते हैं?" इस पर पाक पीएम भी झेंप गए।

#HowdyModi: ह्यूस्टन को भाए और पूरी दुनिया में छाए, मेगा शो की 10 प्रमुख बातें

4. मध्यस्थता पर तैयार लेकिन भारत के कहने पर

इमरान खान ने एक बार फिर डोनाल्ड ट्रंप से कश्मीर मुद्दे के हल के लिए मध्यस्थता की अपील की, लेकिन अमेरिकी राष्ट्रपति ने मना कर दिया। ट्रंप ने कहा, "मैं तैयार हूं, मैं तैयार हूं और सक्षम हूं। लेकिन दोनों पक्षों को इस पर सहमत होना होगा।" कश्मीर मुद्दे को लंबे समय से चल रहा 'जटिल' मामला बताते हुए कहा, "अगर मैं मदद कर सकता हूं तो मैं जरूर मदद करूंगा।"

पाकिस्तान और चीन की सीमा पर मंडराने वाले हैं भारतीय लड़ाकू विमान, जानें क्यों?

5. आतंकवाद के खिलाफ भारत के साथ - ट्रंप

इमरान खान के जाने से पहले यूएस में हुए पीएम मोदी के हाउडी मोदी इवेंट में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पहुंचे थे। जिसमें उन्होंने आतंकवाद पर बात करते हुए कहा था कि हमें साथ रहकर इस्लामिक आतंकवाद के खिलाफ लड़ना होगा। जिसमें वह भारत के साथ है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.