Sunday, Jun 13, 2021
-->
donald trump said there will be a transfer of power on 20 january sohsnt

डोनाल्ड ट्रंप ने स्वीकारी हार, कहा- 20 जनवरी को होगा सत्ता का हस्तांतरण

  • Updated on 1/7/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव (Presidential election) के बाद से सत्ता के हस्तांतरण को लेकर जारी गतिरोध आज तब समाप्त हो गया जब अमेरिकी कांग्रेस द्वारा जो बाइडेन (joe biden) के प्रेजिडेंट इलेक्ट चुने जाने पर संवैधानिक मुहर लग गई। इसके तुरंत बाद डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने एक बयान जारी कर अपनी हार स्वीकार करते हुए कहा कि 20 जनवरी को सही तरीके से सत्ता का हस्तांतरण हो जाएगा।


20 जनवरी को होगा सत्ता का हस्तांतरण- ट्रंप
डोनाल्ड ट्रंप ने अपने बयान में कहा, 'मैं चुनाव के इन नतीजों से सहमत नहीं हूं, लेकिन 20 जनवरी को सत्ता का हस्तांतरण सही तरीके से हो जाएगा।' बता दें कि आज ही अमेरिकी संसद ने तीन नंवबर को हुए चनाव में जीत दर्ज करने वाले डेमोक्रेट पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडेन की राष्ट्रपति चुनाव में जीत पर मुहर लगा दी है।

US: हिंसा के बीच महिला की मौत, वॉशिंगटन में कर्फ्यू, कनाडा ने की निंदा

नवनिर्वाचित राष्ट्रपति की जीत की पुष्टि से पहले प्रदर्शन
बता दें कि अमेरिका के वाशिंगटन डीसी स्थित कैपिटल में आज नवनिर्वाचित राष्ट्रपति की चुनावी जीत की पुष्टि के दौरान ट्रंप के समर्थक कैपिटल में चल रही बहस के बीच में सीनेट चेंबर तक पहुंच गए थे। पुलिस को इन प्रदर्शनकारियों को काबू करने में काफी मशक्कत करनी पड़ी। इन हालात में प्रतिनिधि सभा और सीनेट तथा पूरे कैपिटल को बंद कर दिया गया। उपराष्ट्रपति माइक पेंस और सांसदों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया। पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच हुई इस झड़प में चार लोगों की मौत हो गई।

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने आठ चाइनीज सॉफ्टवेयर से लेन-देन पर लगाया प्रतिबंध

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कही ये बात
अमेरिका में कैपिटल परिसर में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के समर्थकों के हंगामे की दुनिया भर के नेताओं ने निंदा की है और हंगामे की वजह से देश में उपजे हालात पर क्षोभ जताया है। भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अमेरिका के निवर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के समर्थकों और पुलिस के बीच बुधवार को हुई हिंसक झड़प पर चिंता व्यक्त की और कहा कि लोकतांत्रिक प्रक्रिया को गैरकानूनी प्रदर्शनों से बदलने की अनुमति नहीं दी जा सकती।

US: हिंसा के बीच महिला की मौत, वॉशिंगटन में कर्फ्यू, कनाडा ने की निंदा

पीएम मोदी ने ट्वीट कर किया ये आह्वान
प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर अमेरिका में सत्ता के सुव्यवस्थित और शांतिपूर्ण हस्तांतरण की प्रक्रिया को जारी रखने का आह्वान भी किया। मोदी का यह बयान ट्रंप के हजारों समर्थकों के कैपिटल परिसर में घुसने और पुलिस के साथ उनकी हिंसक झड़प के बाद आया।

यहां पढ़ें अन्य बड़ी खबरें...

comments

.
.
.
.
.