Monday, Mar 01, 2021
-->
dr harshvardhan inspected safdarjung hospital of delhi

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने किया सफदरजंग अस्पताल का निरीक्षण, AIIMS के डॉक्टरों ने की ये मांग...

  • Updated on 7/27/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री (Union Health Minsiter) और चांदनी चौक (Chandni Chowk) से बीजेपी सांसद डॉक्टर हर्षवर्धन (Dr Harsh Wardhan) ने आज सदफरजंग अस्पताल (SafdarJung Hospital) के नए इमरजेंसी ब्लॉक (Emergency Block) का निरीक्षण (Inspection) किया। इसके साथ ही उन्होंने अस्पताल की फार्मेसी का भी निरीक्षण किया। 

मानहानि मामले की सुनवाई में नहीं पहुंचे AAP सांसद, मजीठिया पर लगाया था ये गंभीर आरोप

एम्स के डॉक्टरों ने की वेतन बढ़ाने की मांग

अस्पताल के निरीक्षण के दौरान डॉक्टर हर्षवर्धन ने मरीजों का हाल भी जाना। फार्मेसी में वो दवाओं का निरीक्षण करते नजर आए। वहीं ये भी खबर है कि एम्स अस्पताल के फैकल्टी मेंबर्स ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री से मुलाकात कर सैसरी बढ़ाने की मांग की है। डॉक्टरों का कहना है कि जिन डॉक्टरों को उन्होंने ट्रेनिंग दी है उनको उनसे कहीं ज्यादा वेतन दिया जाता है। 

भाजपा का खेल: जांच कमेटियों के पास नहीं भेजा जा रहा एक भी विधेयक- AAP सांसद

समान काम के लिए समान अधिकारों की मांग

एम्स में कांट्रेक्ट पर काम कर रहे असिस्टेंट प्रोफेसरों ने समान काम के लिए समान अधिकारों की मांग की है। एम्स रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री को चिट्ठी सौंपी जिसमें मांग की गई है कि समान काम के लिए समान वेतन दिया जाए। 

धमकी मिलने पर बोली अलका लांबा- देखने पहुंच रही हूं कितने बड़े गुंडे हैं

'निजी अस्पतालों से आते हैं अधिक वेतन के ऑफर' 

डॉक्टरों का ये कहना है कि उनको निजी अस्पतालों से कहीं ज्यादा वेतन के ऑफर आते हैं। इसके बावजूद वो सरकारी अस्पतालों में सेवा दे रहे हैं। फिर भी सरकार उनके बारे में नहीं सोचती। ये पहली बार नहीं कि एम्स से इस प्रकार की मांग उठी है। समय-समय पर एम्स के असिस्टेंट प्रोफेसर इस मांग को उठाते रहे हैं। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.