Sunday, Feb 05, 2023
-->
dr harshvardhan launch plasma donation campaign delhi police aiims pragnt

कोरोना संक्रमण : AIIMS- दिल्ली पुलिस के साथ हर्षवर्धन ने लॉन्च किया प्लाज्मा डोनेशन कैंपेन

  • Updated on 7/19/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। राजधानी दिल्ली (Delhi) में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण को रोकने के लिए प्लाज्मा थेरेपी (Plasma Therapy) को काफी कारगर माना गया है। प्लाज्मा थेरेपी के सकारात्मक असर को देखते हुए आज केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन (Harsh Vardhan) ने प्लाज्मा डोनेशन कैंपेन को लॉन्च किया।

इस कैंपेन की शुरुआत करते हुए डॉ हर्षवर्धन ने कहा कि अब तक 2500 से अधिक दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के जवान कोरोना संक्रमित पाए गए हैं जिनमें करीब एक दर्जन की मौत हो गई है। इसके साथ ही उन्होंने उन सभी दिल्ली पुलिस के जवानों का शुक्रिया अदा किया जिन्होंने कोरोना को हराकर अपना प्लाज्मा डोनेट किया है। स्वास्थ्य मंत्री ने ये भी कहा कि एक व्यक्ति महीने में दो बार अपना प्लाज्मा दान कर सकता है।

IGNOU ने 12वीं कक्षा उत्तीर्ण छात्रों के लिए स्नातक पाठ्यक्रम में दाखिले की अधिसूचना जारी

वहीं मौके पर मौजूद दिल्ली पुलिस कमिश्नर एसएन श्रीवास्तव ने बताया कि कोरोना की गिरफ्त में आए करीब 84 प्रतिशत जवान पूरे  तरीके से ठीक हो चुके हैं। इसलिए ही हमने एम्स के साथ मिलकर ये कैपेंन शुरु किया है। जिसमें हम प्लाज्मा की कमी को दूर करेंगे और दूसरों को प्लाज्मा डोनेट करने के लिए प्रोत्साहित करेंगे।

अरविंद केजरीवाल की अपील पर AAP विधायक आतिशी ने डोनेट किया प्लाज्मा

दिल्ली में कोरोना कहर
बीते 24 घंटे में राजधानी में 1475 नए कोरोना के मामले दर्ज हुए हैं। इसके साथ ही दिल्ली में कुल संक्रमितों की संख्या 1,21,582 हो गई है। वहीं एक दिन में 26 लोगों ने अपनी जान गवां दी। जबकि 24 घंटों में 1973 मरीज ठीक होकर घर लौट गए हैं। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.