Monday, Dec 06, 2021
-->
dr. yatish agrawan appointed dean of medicine in ipu

डाॅ. यतीश अग्रवान बने आईपीयू में मेडिसिन डीन

  • Updated on 9/11/2021

नई दिल्ली। टीम डिजिटल। वरिष्ठ चिकित्सक, लेखक, स्तंभकार और प्रसारक डाॅ. यतीश अग्रवाल को दूसरे कार्यकाल के लिए गुरू गोविंद सिंह इंद्रप्रस्थ यूनिवर्सिटी (आईपीयू) के यूनिवर्सिटी स्कूल आॅफ मेडिसिन एंड पैरा मेडिकल हेल्थ साइंसेज का डीन नियुक्त किया गया है। इसकी घोषणा शनिवार को आईपीयू के कुलपति डाॅ. महेश वर्मा ने की। बता दें कि डाॅ. अग्रवाल 19 जून 2024 तक इस पद पर आसीन रहेंगे।
अपनी दवा के साथ सिंगिग से ठीक कर रहे हैं मरीजों को डॉ. प्रखर

कई पुरस्कारों से सम्मानित हैं डाॅ. अग्रवाल
बता दें कि डाॅ. अग्रवाल अपने उदार व प्रगतिशील दृष्टिकोण के लिए काफी परिचित हैं। उन्होंने अपने पहले ही कार्यकाल में उन 34 मेडिकल, आयुष, नर्सिंग और पैरामेडिकल काॅलेजों के शैक्षणिक कामकाज में कई बडे सुधार किए हैं जिनके वो डीन हैं। उन्हें आईसीएमआर पुरस्कार, आत्माराम पुरस्कार, डाॅ मेघनाद साहा पुरस्कार, राष्ट्रीय विज्ञान पुरस्कार और साहित्यकार पुरस्कार से भी सम्मानित किया जा चुका है। डाॅ. अग्रवाल ने जन स्वास्थ्य से जुडे विषयों पर 49 लोकप्रिय पुस्तकें लिखीं हैं, जिनका कई भाषाओं में अनुवाद भी किया गया है। यही नहीं इन किताबों की 25 लाख से अधिक प्रतियां लोगों द्वारा पढी जा चुकी हैं। उनके नेतृत्व में यूनिवर्सिटी स्कूल आॅफ मेडिसिन के अंतर्गत चिकित्सा के विविध क्षेत्रों में 34 काॅलेज और 82 पाठ्यक्रम चलाए जा रहे हैं। एमबीबीएस, एमडी और पोस्ट-डाॅक्टोरल पाठ्यक्रमों के लिए आईपीयू के मेडिकल काॅलेज इन्हीं वजह से छात्रों की पहली पसंद हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.