Sunday, Nov 28, 2021
-->
Dream home will get the gift: One and a half thousand beneficiaries will wait

ड्रीम होम की मिलेगी सौगात : डेढ़ हजार लाभार्थियों का खत्म होगा इंतजार

  • Updated on 10/3/2021

नई दिल्ली/टीम डिजीटल। प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के तहत डेढ़ हजार लाभार्थियों का ‘ड्रीम होम’ का सपना साकार होने जा रहा है। 5 अक्तूबर को उन्हें भवनों की चाबी सौंप दी जाएगी। इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से संवाद करने का मौका भी मिलने की संभावना है। इसके मद्देनजर सरकारी स्तर पर जरूरी तैयारियां जोरों पर चल रही हैं। प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के अंतर्गत जनपद गाजियाबाद में डेढ़ हजार लाभार्थियों को भवन मिलने हैं। एक अदद आशियाने का प्रत्येक लाभार्थी को काफी समय से इंतजार था। यह इंतजार 5 अक्तूबर को पूरा हो जाएगा। 

गाजियाबाद में 1500 को मिलेगा लाभ
आत्मनिर्भर भारत अभियान के तहत 5 तारीख को पीएम मोदी का कार्यक्रम है। इस कार्यक्रम के जरिए पीएम द्वारा आवास योजना के कुछ लाभार्थियों को भवनों की चाबी सौंपने के अलावा सीधा संवाद किया जाएगा। इस कार्यक्रम का ऑनलाइन प्रसारण होना है। अलबत्ता गाजियाबाद में भी विभिन्न स्थानों पर ऑनलाइन कार्यक्रम की तैयारी जारी है। पीएम आवास योजना (शहरी) में गाजियाबाद के डेढ़ हजार लाभार्थियों को भवनों की चाबी मिल जाएगी। नगर निगम सीमांतर्गत 583, नगर पालिका परिषद मोदीनगर क्षेत्र के 84, मुरादनगर क्षेत्र के 50, लोनी क्षेत्र के 300, नगर पंचायत पतला क्षेत्र के 122, निवाड़ी क्षेत्र के 49, डासना क्षेत्र के 55 और फरीदनगर क्षेत्र के 257 लाभार्थियों का चयन हो चुका है। 

ऑनलाइन कार्यक्रम की व्यवस्था
प्रत्येक नगर निकाय कार्यालय परिसर में पीएम मोदी के ऑनलाइन कार्यक्रम की बावत व्यवस्था की जाएगी। संबंधित स्थल पर एलईडी लगाया जाएगा ताकि लाभार्थी को पीएम मोदी की स्पीच सुनने में आसानी हो। इस बीच पीएम द्वारा किसी भी लाभार्थी के साथ सीधा संवाद किया जा सकता है। जिला नगरीय विकास अभिकरण (डूडा) द्वारा इस संदर्भ में उप्र शासन को विस्तृत जानकारी से अवगत करा दिया गया है। कार्यक्रम स्थलों पर कोविड प्रोटोकॉल का पालन कराया जाएगा। उधर, भवन की चाबी पाने को लाभार्थी बेकरार हैं। आशियाना मिलने से उनकी बड़ी समस्या का समाधान हो सकेगा।

comments

.
.
.
.
.