Thursday, Feb 25, 2021
-->
drugs case after arrest raid on nawab malik son-in-law sameer khan house pragnt

ड्रग्स केस: नवाब मलिक का दामाद गिरफ्तार, मेडिकल के बाद कोर्ट में होगी पेशी

  • Updated on 1/14/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। ड्रग्स मामले (Drugs Case) में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने महाराष्ट्र सरकार में मंत्री और एनसीपी (NCP) के वरिष्ठ नेता नवाब मलिक (Nawab Malik) के दामाद समीर खान (Sameer Khan) को गिरफ्तार किया था। इसके बाद अब एनसीबी समीर खान के घर पर छापेमारी कर रही है। इसके अलावा एनसीबी की टीम मुंबई में अलग-अलग जगहों पर छापेमारी कर रही है।

शरद पवार की शरण में अभिनेता सोनू सूद, बीएमसी ने अपनाया कड़ा रुख

नवाब मलिक के दामाद गिरफ्तार
वहीं दूसरी ओर समीर खान को गुरुवार को मेडिकल जांच के लिए ले जाया गया। मेडिकल जांच के बाद समीर को कोर्ट में पेश किया जाएगा। बता दें कि महाराष्ट्र के कैबिनेट मंत्री नवाब मलिक के दामाद समीर खान को ड्रग्स मामले में एनसीबी ने बुधवार को गिरफ्तार किया। केन्द्रीय एजेंसी के एक अधिकारी ने बताया कि मलिक के दामाद समीर खान को दक्षिण मुंबई के बलार्ड एस्टेट स्थित एनसीबी के कार्यालय में पूछताछ के लिए बुलाया गया था।

ड्रग्स केस: महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक की बढ़ सकती है मुश्किलें, दामाद से NCB की पूछताछ

करन सजनानी के साथ लेन-देन का मामला
समीर खान सुबह लगभग 10 बजे एनसीबी के कार्यालय पहुंचे और कई घंटे की पूछताछ के बाद उन्हें गिरफ्तार किया गया। सूत्रों ने बताया कि ड्रग्स मामले के एक आरोपी और उनके बीच 20 हजार रुपए का कथित ऑनलाइन लेन-देन का मामला सामने आने के बाद एजेंसी ने उन्हें तलब किया। इस मामले में ब्रिटिश नागरिक करण सजनानी और दो अन्य को पिछले सप्ताह 200 किलोग्राम मादक पदार्थों के साथ गिरफ्तार किया गया था। गौरतलब है कि एजेंसी ने मंगलवार को मुंबई के प्रसिद्ध मुच्छड़ पानवाला दुकान के एक मालिक रामकुमार तिवारी को गिरफ्तार किया।

मुंबई पुलिस ने पूनम पांडे से की 3 घंटे तक पूछताछ, पढ़ें क्या है मामला

'कानून से ऊपर कोई नहीं'- नवाब मलिक
वहीं समीर खान की गिरफ्तारी के बाद नवाब मलिक ने ट्वीट करते हुए कहा, 'कोई भी कानून से ऊपर नहीं है और इसे बिना किसी भेदभाव के लागू किया जाना चाहिए। कानून अपने नियत समय पर कदम उठाएगा और न्याय होगा। जल्द ही सच्चाई सबके सामने आएगी। मुझे देश की न्याय व्यवस्था पर पूरा विश्वास है और मैं बहुत सम्मान करता हूं।'

Bird Flu को लेकर विशेषज्ञों का खुलासा- कोरोना से ज्यादा खतरनाक H5N1

मुंबई के करोड़पति मुच्छड़ पानवाले गिरफ्तार
गौरतलब है कि एनसीबी लगातार ड्रग्स मामले में इंडस्ट्री पर नजर लगाए हुए है। एक के बाद एक एक्टर पर शिंकजा कसती नजर आ रही है। हर रोज किसी न किसी की गिरफ्तारी हो रही है। अब मुंबई के मशहूर मुच्छड़ पानवाला शॉप के मालिकों में से एक रामकुमार तिवारी को एनसीबी ने देर रात गिरफ्तार कर लिया। कल दोनों जयशंकर और रामकुमार की जांच की गई और फिर रामकुमार को गिरफ्तार किया था।

राजकुमार का नाम अंतरराष्ट्रीय ड्रग्स सप्लायर्स के संपर्क में रहने वाले एक आरोपी ने लिया। NCB ने शुक्रवार रात से लेकर शनिवार की दोपहर तक मुंबई के तीन इलाकों में रेड कर दो महिलाओं और एक ब्रिटिश नागरिक को गिरफ्तार किया था साथ ही लगभग 200 किलोग्राम गांजा भी जप्त किया था।

यहां पढ़े अन्य बड़ी खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.