Tuesday, Oct 04, 2022
-->
drugs-case-aryan-khan-custody-extended-ncb-will-again-interrogate-ananya-pandey-rkdsnt

ड्रग्स मामला: आर्यन खान की हिरासत बढ़ी, अनन्या पांडे से NCB फिर करेगी पूछताछ

  • Updated on 10/21/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। राष्ट्रीय स्वापक औषधि एवं मन-प्रभावी पदार्थ (एनडीपीएस) संबंधी मामलों की एक विशेष अदालत ने इस महीने की शुरुआत में मुंबई तट से दूर एक क्रूज जहाज से प्रतिबंधित मादक पदार्थ जब्त होने के मामले में बृहस्पतिवार को बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान और सात अन्य की न्यायिक हिरासत 30 अक्टूबर तक बढ़ा दी। विशेष न्यायाधीश वी वी पाटिल ने उनकी न्यायिक हिरासत बढ़ाई, जिन्हें एनडीपीएस अधिनियम से संबंधित मामलों की सुनवाई के लिए नामित किया गया था। हालांकि आरोपियों को अदालत में पेश नहीं किया गया। बुधवार को इसी अदालत ने मामले में आर्यन खान और दो अन्य सह-आरोपियों की जमानत याचिका खारिज कर दी थी। 

राज्यपाल सत्य पाल मलिक ने फिर बोला मोदी सरकार पर हमला, अंबानी का भी किया जिक्र

आर्यन खान (23) के अलावा, अन्य आरोपी जिनकी न्यायिक हिरासत अदालत ने बढ़ाई है, उनमें अरबाज मर्चेंट, मुनमुन धमेचा, नुपुर सारिका, इसमीत सिंह, मोहक जसवाल, विक्रांत छोकर और गोमित चोपड़ा शामिल हैं। उनकी वर्तमान न्यायिक हिरासत 21 अक्टूबर तक थी। एनडीपीएस अदालत ने कल मध्य मुंबई की आर्थर रोड जेल में बंद आर्यन खान के अलावा उनके दोस्त अरबाज मर्चेंट (26) और फैशन मॉडल मुनमुन धमेचा (28) की जमानत याचिका खारिज कर दी थी। आर्यन खान, मर्चेंट और धमेचा ने जमानत के लिए बंबई उच्च न्यायालय का रुख किया है और उनकी याचिकाओं पर 26 अक्टूबर को सुनवाई होगी।

किसान प्रदर्शन के अधिकार को लेकर तुषार मेहता और दुष्यंत दवे ने SC में रखी जोरदार दलीलें

अनन्या पांडे को फिर से बुलाये जाने की संभावना
स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) ने बृहस्पतिवार को बॉलीवुड अभिनेत्री अनन्या पांडे का बयान दर्ज किया। केंद्रीय एजेंसी ने मादक पदार्थ मामले में अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान के खिलाफ जांच के दौरान कथित तौर पर व्हाट््सएप चैट में उनका नाम पाया था। सूत्रों ने यह जानकारी दी। अनन्या के अभिनेता पिता चंकी पांडे उनके साथ दक्षिण मुंबई के बैलार्ड एस्टेट स्थित एनसीबी कार्यालय गए, जहां वे शाम लगभग चार बजे पहुंचे थे। सूत्रों ने बताया कि अपना बयान दर्ज करने के बाद अनन्या शाम लगभग 6.15 बजे एजेंसी के कार्यालय से चली गई। उन्होंने कहा कि उन्हें शुक्रवार को भी बुलाए जाने की संभावना है। एनसीबी की मुंबई क्षेत्रीय इकाई क्रूज पोत से मादक पदार्थ जब्त किये जाने संबंधी मामले की जांच कर रही है। इस मामले में आर्यन खान को गिरफ्तार किया गया है।  

नवाब मलिक ने NCB अफसर समीर वानखेड़े को चेताया, कहा- सालभर में आपकी नौकरी जाएगी

सूत्रों ने बताया कि एनसीबी की क्षेत्रीय इकाई आज सुबह बांद्रा में अनन्या पांडे के आवास पर गई और उन्हें बाद में दिन में अपना बयान दर्ज करने के लिए बुलाया था। सूत्रों ने कहा कि अनन्या का नाम उनके और आर्यन खान के बीच हुई कुछ व्हाट्सएप चैट कथित तौर पर मोबाइल फोन में पाए जाने के बाद सामने आया। सूत्रों ने कहा कि इससे पहले दिन में, एनसीबी के अधिकारियों ने उसका मोबाइल और लैपटॉप जब्त कर लिया था। हालांकि, एनसीबी के अधिकारियों ने मामले में उनकी भूमिका, यदि कोई है, के बारे में अभी तक स्पष्ट नहीं किया है। एनसीबी कार्यालय के बाहर पुलिस की भारी तैनाती थी और वहां बड़ी संख्या में मीडियाकर्मी भी मौजूद थे। 

अखिलेश यादव का कटाक्ष, कहा- हमेशा जश्न मनाने में ही मगन रहती है भाजपा

गौरतलब है कि एनसीबी ने मुंबई तट पर एक क्रूज पोत पर छापा मारा था और चरस सहित मादक पदार्थ जब्त करने का दावा किया था। इसके बाद आर्यन खान को तीन अक्टूबर को कुछ अन्य लोगों के साथ गिरफ्तार किया गया था। एक अधिकारी ने कहा कि एनसीबी की एक टीम आज दोपहर उपनगर बांद्रा में शाहरुख खान के आवास ‘मन्नत’ भी गई और उनसे मामले की जांच से संबंधित कुछ सामग्री मांगी। शाहरुख ने बृहस्पतिवार की सुबह अपने बेटे आर्यन से मुंबई के आर्थर रोड जेल में मुलाकात की।

पेट्रोल-डीजल को लेकर राहुल गांधी बोले- हमारी जनता के साथ घिनौना मजाक कर रही है केंद्र सरकार

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.