Friday, Feb 26, 2021
-->
drugs case nawab malik son-in-law sameer khan interrogation of ncb pragnt

ड्रग्स केस: महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक की बढ़ सकती है मुश्किलें, दामाद से NCB की पूछताछ

  • Updated on 1/13/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। सुशांत केस (Sushant Case) में ड्रग एंगल के सामने आने के बाद नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) इन दिनों मंबई (Mumbai) में ड्रग्स गैंग का सफाया करने पर जुट गई है। एनसीबी की रडार पर सिर्फ बॉलीवुड सितारे ही नहीं बल्कि राजनेता भी आ गए हैं। हाल ही में एनसीबी ने मुंबई में 200 किलो से अधिक ड्रग जब्त किया था। अब इस मामले में महाराष्ट्र सरकार में मंत्री और एनसीपी (NCP) के वरिष्ठ नेता नवाब मलिक (Nawab Malik) की मुश्किलें बढ़ सकती है। खबर है कि एनसीबी ने नवाब मलिक के दामाद समीर खान को पूछताछ के लिए बुलाया है।

कोरोना वैक्सीनेशन की वजह से टाला गया पोलियो अभियान, अगले आदेश तक रहेगा स्थगित

करन सजनानी के साथ लेन-देन का मामला
बताया जा रहा है कि एनसीबी समीर खान और करन सजनानी के बीच 20 हजार रुपए के आर्थिक लेनदेन हुई थी। इसी लेन-देन के मामले में एनसीबी समीर खान से पूछताछ करना चाहती है। एनसीबी के नोटिस के बाद समीर खान पूछताछ के लिए कार्यालय पहुंच चुके हैं। बता दें कि नवाब मलिक की बेटी निलोफर की शादी समीर खान के साथ हुई है। बता दें कि एनसीबी ने शनिवार को ब्रिटिश नागरिक करण सजनानी को मुंबई में आयातित गांजे की कथित रूप से आपूर्ति करने को लेकर गिरफ्तार किया था।

एनसीबी को है ये शक
एनसीबी के मुताबिक, ब्रिटिश नागरिक करन सजनानी और नवाब मलिक के दामाद समीर खान के बीच गूगल पे ऐप के जरिए 20 हजार रुपए का लेन-देन हुआ है। इसके बाद एजेंसी को शक है कि कहीं यह लेन-देन ड्रग को लेकर तो नहीं किया गया था। इसी का सच जानने के लिए एनसीबी ने समीर खान को पुछताछ के लिए बुलाया है।

शिवसेना ने BJP पर कसा तंज, बोले- अति आत्मविश्वास के कारण आधार खो रही भाजपा

मुंबई के करोड़पति मुच्छड़ पानवाले गिरफ्तार
गौरतलब है कि एनसीबी लगातार ड्रग्स मामले में इंडस्ट्री पर नजर लगाए हुए है। एक के बाद एक एक्टर पर शिंकजा कसती नजर आ रही है। हर रोज किसी न किसी की गिरफ्तारी हो रही है। अब मुंबई के मशहूर मुच्छड़ पानवाला शॉप के मालिकों में से एक रामकुमार तिवारी को एनसीबी ने देर रात गिरफ्तार कर लिया। कल दोनों जयशंकर और रामकुमार की जांच की गई और फिर रामकुमार को गिरफ्तार किया था।

राजकुमार का नाम अंतरराष्ट्रीय ड्रग्स सप्लायर्स के संपर्क में रहने वाले एक आरोपी ने लिया। NCB ने शुक्रवार रात से लेकर शनिवार की दोपहर तक मुंबई के तीन इलाकों में रेड कर दो महिलाओं और एक ब्रिटिश नागरिक को गिरफ्तार किया था साथ ही लगभग 200 किलोग्राम गांजा भी जप्त किया था।

नेपाली पीएम केपी ओली ने बताए भारत से बहुत अच्छे संबंध, चीन को दी हिदायत

गिरफ्तार दो लोगों की हिरासत बढ़ाई
बता दें कि मुंबई की एक मजिस्ट्रेट अदलत ने मादक पदार्थ जब्ती मामले में गिरफ्तार किए गए एक ब्रिटिश नागरिक और अन्य आरोपी की स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) की हिरासत मंगलवार को तीन दिनों के लिए बढ़ा दी।

सांसद प्रज्ञा ठाकुर का विपक्ष पर फूटा गुस्सा, कहा- कांग्रेस ने हमेशा देशभक्तों को दी गालियां

जांच एजेंसी से सहयोग नहीं कर रहे आरोपी
उससे पूछताछ के आधार पर राहिला फर्नीचरवाला को गिरफ्तार किया गया, जो अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद ड्रग जांच में संदिग्ध है। दोनों को उनकी पिछली हिरासत की अवधि पूरी हो जाने पर मजिस्ट्रेट अदालत में पेश किया गया। उनकी आगे की हिरासत मांगते हुए विशेष सरकारी वकील अतुल सरपांडे ने अदालत से कहा कि आरोपी जांच एजेंसी से सहयोग नहीं कर रहे हैं।

NCB दफ्तर पहुंची अर्जुन रामपाल की बहन, Drug Case में हो रही पूछताछ

एनसीबी ने अदालत में कहा ये
अदालत को बताया गया कि सजनानी अमेरिका से मादक पदार्थ मंगवाता था और उसमें स्थानीय गांजा मिलाता था एवं उसे हर्बल उत्पाद बताकर बेचता था। एनसीबी ने कहा कि फर्नीचर वाला सजनानी के वित्त का कामकाज देख रही थी और सारे भुगतान उसके डेबिड/क्रेडिट कार्ड और खाते से किये जाते थे। एनसीबी की अर्जी स्वीकार करते हुए अदालत ने दोनों की हिरासत तीन दिन के लिए बढ़ा दी। एनसीबी ने शनिवार को ओजी कुश और मारिजुआना समेत 200 किलोग्राम से अधिक गांजा बरामद किया था, जिसमें से कुछ अमेरिका से मंगाए गये थे।

Drugs Case में NCB ने मुंबई के करोड़पति मुच्छड़ पानवाले को किया गिरफ्तार

200 किलोग्राम गांजा जब्त
इसके बाद, एक ऑपरेशन के दौरान, करण सजनानी (ब्रिटिश नागरिक) के घर से भारी मात्रा में गांजा भी बरामद किया गया था। यहां से कुछ जानकारी मिलने के बाद, एनसीबी की जांच रेहिला फर्नीचरवाला तक पहुंची और उसके और उसकी बहन के पास से गांजा भी बरामद किया गया। बताया जा रहा है कि इस दौरान एनसीबी ने कुल 200 किलोग्राम गांजा जब्त किया है।

SC ने NGT के फैसले को ठहराया सही, 14 साल बाद अवैध मैक्लोडगंज होटल को ध्वस्त करने का दिया आदेश

नामी एक्ट्रेस से हो चुकी है पूछताछ
सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या केस की गुत्थी सुलझाते-सुलझाते बॉलीवुड में फैले ड्रग्स के जाल तक एनसीबी जा पहुंची है। सुशांत केस की कड़िया जोड़ते हुए कई दिग्गज एक्टर और एक्ट्रेस अब तक एनसीबी के शिकंजे में आ चुके हैं।एनसीबी ने इससे पहले अभिनेत्री दीपिका पादुकोण, रकुल प्रीत, सारा अली खान जैसी नामी अभिनेत्रियों से पूछताछ की  है।

विवादित ढांचा विध्वंस मामले में सुनवाई दो सप्ताह के लिए टली

अर्जुन रामपाल से हुई कई बार पूछताछ
वहीं हाल ही में ड्रग्स मामले में अभिनेता अर्जुन रामपाल से भी कई बार पूछताछ की गई है। टीवी के कई कलाकार भी इस मामले में गिरफ्तार हुए हैं। टीवी इंडस्ट्री में मशहूर कामेडियन भारती सिंह और उनके पति अभिषेक को भी भांग रखने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। 

यहां पढ़े अन्य बड़ी खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.