Sunday, Dec 04, 2022
-->
ds-chauhan-came-into-the-limelight-after-disclosing-the-nmc-hospital-kidney-scandal

एनएमसी अस्पताल किडनी कांड का खुलासा कर चर्चा मे आए थे डीएस चौहान

  • Updated on 5/12/2022

नई दिल्ली,(टीम डिजिटल):दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश की नागरिक पुलिस के मुखिया का अतिरिक्त प्रभारी संभालने वाले डा. देवेन्द्र सिंह चौहान गौतमुबुद्व नगर(नोएडा) जिले के वर्ष 1998 में  एसएसपी भी रह चुके है। जो कि बुलंदशहर से तबादले के बाद जिले की कमान संभालने पहुंचे थे। कमान संभालने के कुछ दिन बाद ही नोएडा के सेक्टर-30 में स्थित एनएमसी अस्पताल में चल रहे किडऩी रैकेट कांड के खुलासे के बाद पूरे देश में चर्चा में आए थे। जहां अस्पताल में भोले भाले लोगों की किडऩी ट्रांसप्लांट का खेल कई वर्षो से चल रहा था। जिन्होंने अस्पताल पर छापेमारी कर अस्पताल मालिक नवीन चौधरी समेत आधा दर्जन से अधिक लोगों को गिरफ्तार की थी। इसके बाद से एनएमसी अस्पताल का ग्राफ लगातार गिरता चला गया। वहीं अपने कार्यकाल के दौरान दबंग लोगों पर उनकी लाठी खूब चली। 

डीएस चौहान के साथ नोएडा में तैनात रह चुके पुलिस कर्मियों के मुताबिक उस वक्त जिले में एक खास बिरादरी को लोगों की दबंगई थी। आए दिन जहां मन करता था वहां अपना वाहन खड़ा कर ट्रैफिक जाम की समस्या खड़ी कर देते थे। ऐसे लोगों पर उन्होंने खूब दबंगई से कार्रवाई की। कुछ हिस्ट्रीशीटरों ने नेता का चोला ओढ़ लिया था। जो अपनी सुरक्षा की मांग को लेकर एसएसपी से सुरक्षा गार्ड की मांग करने पहुंचते थे। उस वक्त कई हिस्ट्रीशीटर से नेता बने लोगों को अपने आफिस में ही ठीक कर देते थे जो बाद में कभी सुरक्षा की मांग करने के लिए उनके पास नहीं पहुंचता था।  यूपी सरकार ने वीरवार को पुलिस महानिदेशक अभिसूचना डॉ. देवेन्द्र सिंह चौहान को पुलिस महानिदेशक (विभागाध्यक्ष) का अतिरिक्त प्रभार सौंप दिया है। वर्ष 1988 बैच के आईपीएस डॉ. चौहान स्थाई नियुक्ति होने तक इस पद पर बने रहेंगे। उनके पास डीजी विलिजेंस का भी चार्ज है। अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने वीरवार को इस संबंध में आदेश जारी किया।
मालूम हो कि कि बुधवार को प्रदेश के डीजीपी मुकुल गोयल को शासन ने अचानक उनके पद से हटाते हुए उन्हें डीजी नागरिक सुरक्षा के पद पर भेज दिया था। इसके साथ ही डीजीपी नागरिक सुरक्षा के पद पर कार्यरत बिश्वजीत महापात्रा को डीजीपी कोआपरेटिव सेल के पद पर स्थानान्तरित कर दिया था। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.