Friday, Aug 19, 2022
-->
dseu is an important step towards revolutionizing the education : manish sisodia

शिक्षा प्रणाली में क्रांति लाने की दिशा में महत्वपूर्ण कदम है डीएसईयू : मनीष सिसोदिया

  • Updated on 12/6/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। हम सभी के लिए एक बड़ा दिन है। डीएसईयू के लिए हमारा सपना अब साकार हो गया है। आप सभी अब दिल्ली की स्किल क्रांति का हिस्सा हैं। डीएसईयू के साथ हमारा उद्देश्य उच्च शिक्षा प्रणाली में बदलाव लाना है। जिससे छात्रों को अप-टू-डेट मार्केट डिमांड के अनुसार शिक्षा प्राप्त हो सके। यह दिल्ली की शिक्षा प्रणाली में क्रांति लाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है। यह बात सोमवार को दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने डीएसयूई के पहले डिग्री व डिप्लोमा बैच का स्वागत करते हुए कही। विवि. को 11 फ्लैगशिप प्रोग्राम्स के लिए अ'छा रिस्पांस मिला है। स्नातक डिग्री छात्रों के लिए 3 दिवसीय ओरिएंटेशन प्रोग्राम 9 दिसम्बर से शुरू किया जाएगा।

सीबीएसई टर्म-1 परीक्षा : गणित के सवालों में उलझे रहे 12वीं छात्र

3 दिवसीय ओरिएंटेशन प्रोग्राम 9 दिसम्बर से होगा शुरू 
सिसोदिया ने कहा कि हम यहां यह सुनिश्चित करने के लिए हैं कि किसी भी छात्र को अपने सपनों को हासिल करने के लिए सहयोग मिले, ताकि वे रोजगार हासिल कर समाज के विकास में सहयोग कर सकें। डीएसईयू यह सुनिश्चित करेगा कि युवाओं को उद्यमशीलता की ओर प्रोत्साहित किया जाए एवं उन्हें मार्गदर्शन और समर्थन दिया जाए ताकि वे नौकरी प्रदाता बन सकें।

फारुख अब्दुल्ला को अगर देश में रहने में अजीब लगता है तो लंदन चले जाएंः इंद्रेश कुमार

डीएसईयू से युवाओं में एक एंटरप्रेन्योर बनने की क्षमता विकसित होगी: आतिशी
कार्यक्रम में शिक्षा समिति की अध्यक्ष और विधायक आतिशी ने कहा कि डीएसईयू की स्थापना युवाओं को कु शल बनाने के लिए की गई है, जिससे युवाओं के पास न केवल एक अ'छी नौकरी प्राप्त करने के लिए कौशल एवं ज्ञान होगा, बल्कि एक नौकरी प्रदाता बनने की क्षमता भी होगी। डीएसईयू की वीसी प्रो. नेहारिका वोहरा ने कहा कि हम उन सभी छात्रों को बधाई देना चाहते हैं जो विश्वविद्यालय के पहले शैक्षिक वर्ष में हमारे साथ शामिल होंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.