Monday, May 16, 2022
-->
DTC bus is the first choice of Delhiites: Research

दिल्ली वालों की पहली पसंद है डीटीसी बस : शोध

  • Updated on 12/20/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। एक अध्ययन के अनुसार राजधानी में डीटीसी बस लोगों का पसंदीदा परिवहन साधन है। अध्ययन में शामिल 81.1 फीसद दिल्ली वालों ने यह बात स्वीकार की है। हालांकि इनमें 10 फीसद लोग कोरोना महामारी के बाद लगे लॉकडाउन से घरेलू खर्चे प्रभावित होने का बाद बस का परिवहन साधन के रूप में इस्तेमाल कर रहे हैं।

सेकरेड हॉर्ट कैथेड्रल चर्च में क्रिसमस की तैयारियां शुरू

बस यात्रियों पर ग्रीन पीस इंडिया ने बस्टलिंग थ्रू द सिटी रिपोर्ट की जारी
सर्वे में शामिल 71 फीसद यात्रियों का कहना है कि वह प्रतिदिन 30 मिनट से कम बस से यात्रा करते हैं। यह अध्ययन ग्रीन पीस इंडिया द्वारा री क्लैमिंग द बस कैंपेन, दिल्ली बस यात्री यूनियन और सस्टेनेबल अर्बन मोबिलिटी नेटवर्क इंडिया के सहयोग से किया गया। जिसकी सोमवार को प्रेसक्लब में घोषणा की गई। बस्टलिंग थ्रू द सिटी रिपोर्ट में सामने आया कि दिल्ली के 70-80 फीसद लोगों के पास निजी वाहन नहीं है अत: वे बसों और साझा परिवहन साधनों का इस्तेमाल करते हैं।

मालिनी का चुन चुन के फूल ले लो अंदाज

यह अध्ययन शहरों में सार्वजनिक परिवहन के बुनियादी ढांचे को विकास की ओर ले जाएगाः ग्रीन पीस 
दिल्ली बस यात्री यूनियन के निशांत ने कहा कि बस्टलिंग थ्रू द सिटी दिल्ली के सभी क्षेत्रों को जोडऩे वाली अधिक एवं सुरक्षित रूप से सुलभ बसों की हमारी मांग का समर्थन करती है। ग्रीन पीस इंडिया के सीनियर क्लाइमेट कैंपेनर अविनाश चंचल ने कहा कि इस सर्वेक्षण का उद्देश्य दिल्ली में बस यात्रियों की चुनौतियों, भावनाओं और प्रेरणाओं को समझना था। मुझे विश्वास है कि यह अध्ययन हमारे शहरों में सार्वजनिक परिवहन के बुनियादी ढांचे को विकास की ओर ले जाएगा।

comments

.
.
.
.
.