Friday, Dec 09, 2022
-->
DU Admission 2020 first cutoff list can be released on October 10 KMBSNT

DU Admission 2020: दो दिन पहले जारी हो सकती है पहली कटऑफ, दाखिला 12 अक्टूबर से

  • Updated on 10/5/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली विश्वविद्यालय (Delhi University) स्नातक पाठ्यक्रमों में दाखिला (Admission) के लिए पहली कटऑफ निर्धारित 12 अक्टूबर से 2 दिन पहले यानी 10 अक्टूबर को जारी करने की तैयारी कर रहा है। हालांकि पहली कटऑफ के दाखिले शुरू 12 अक्टूबर से ही होंगे।

छात्रों को दाखिले के लिए कॉलेजों और विषय के चयन के लिए अधिक समय देने के लिए डीयू की दाखिला समिति इस योजना पर काम कर रही है। डीयू दाखिला समिति के प्रमुख शोभा बगई के अनुसार छात्रों को अधिक समय देने के लिए कटऑफ को पहले जारी करने की योजना पर विचार किया जा रहा है।

इस साल घट सकती है JEE Advance की कट ऑफ, दिल्ली IIT ने जारी की रिस्पॉन्स शीट

पाठ्यक्रमों का चयन करने के लिए मिलेगा छात्रों को समय
हालांकि दाखिला प्रक्रिया निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार 12 अक्टूबर से ही शुरू होगी, लेकिन पहले कटऑफ जारी होने से छात्रों को कॉलेज में पाठ्यक्रमों का चयन करने के लिए अधिक समय मिल जाएगा। इससे कोरोना के समय पर छात्रों को राहत मिलेगी। डीयू स्नातक पाठ्यक्रमों में दाखिला लेने के लिए कुल 6 कट ऑफ जारी करेगा।

Jamia Admission 2020: 10 अक्टूबर से शुरू होगी प्रवेश परीक्षा, एक समय में बैठ सकेंगे इतने छात्र

18 नवंबर से नया शैक्षणिक सत्र
जिसमें पांच कटऑफ सामान्य तो एक कटऑफ विशेष अभियान के लिए जारी की जाएगी। डीयू से मिली जानकारी के मुताबिक दूसरी कटऑफ के आधार पर 19 अक्टूबर से 21 अक्टूबर तक दाखिला प्रक्रिया आयोजित होगी। डीयू की तरफ से जारी कार्यक्रम के तहत स्नातक पाठ्यक्रमों के लिए 18 नवंबर से नया शैक्षणिक सत्र शुरू होगा। हालांकि छह जारी कटऑफ के बाद कॉलेजों में सीट खाली रह जाती है तो अतिरिक्त कटऑफ जारी करने पर विचार किया जा सकता है।

comments

.
.
.
.
.