Sunday, Jan 23, 2022
-->
du admission 2020 first cutoff may release today kmbsnt

DU Admission 2020: आज जारी हो सकती है पहली कट ऑफ, छात्रों से की गई ये अपील

  • Updated on 10/10/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली विश्वविद्यालय (Delhi University) में शैक्षणिक सत्र 2020-21 के लिए पहली कट ऑफ (DU First Cutoff) आज जारी हो सकती है। दरअसल पहले इसे 12 अक्टूबर को जारी करने का फैसला लिया गया था, लेकिन डीयू प्रशासन छात्रों को दाखिले के लिए सोचने समझने का अतिरिक्त समय देना चाहता है, जिसके कारण कट ऑफ 2 दिन पहले यानी 10 अक्टूबर को देर शाम जारी कर सकता है।

डीयू प्रशासन ने छात्रों से अपील की है कि वो कॉलेज न आएं। कोरोना महामारी के खतरे को देखते हुए इस बार दाखिले की पूरी प्रक्रिया को ऑनलाइन रखा गया है। पहली कटऑफ निकलने के बाद 12 से 14 अक्टूबर के बीच सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक छात्र दाखिला करवा सकते हैं। 

कलाम को सलाम! 15-21 अक्टूबर तक स्कूलों में मनाया जाएगा राष्ट्रीय आविष्कार सप्ताह

कॉलेजों को दोपहर 1 बजे तक कटऑफ भेजने के निर्देश
हालांकि सूत्रों की माने तो डीयू कॉलेजों को 10 अक्टूबर को दोपहर 1:00 बजे तक कटऑफ बनाकर भेजने का समय दिया गया है, जिसके बाद विश्वविद्यालय उसे कंपाइल करेगा।

इसके साथ ही अहम बात यह भी है कि शनिवार को ही एग्जीक्यूटिव काउंसिल की बैठक भी है। जिसमें दिल्ली विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार का लेटर भी खुलेगा, जिसके बाद बात तय होगा कि डीयू का नया रजिस्ट्रार कौन है।

DU Admission 2020: दो दिन पहले जारी हो सकती है पहली कटऑफ, दाखिला 12 अक्टूबर से

3.54 लाख से ज्यादा आवेदन
कटऑफ पर रजिस्ट्रार के साइन होते हैं। जिसके बाद कटऑफ जारी की जाती है। ऐसे में इसी बैठक के बाद ही कटऑफ निकल पाएगी, क्योंकि इसके बाद ही रजिस्ट्रार का नाम तय होगा। वहीं इस वर्ष डीयू में रिकॉर्ड 3.54 लाख से अधिक आवेदन हुए हैं। पहली कटऑफ 70 हजार सीटों के लिए आज शाम 5 बजे तक जारी होने की उम्मीद है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.