Tuesday, May 17, 2022
-->
du-admission-2020-ncweb-first-cutoff-88-percent-kmbsnt

DU Admission 2020: 88% पर निकली एनसीवेब की पहली कटऑफ, सोमवार से होंगे दाखिले

  • Updated on 10/25/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली विश्वविद्यालय (Delhi University) से संबद्ध नॉन कॉलेजिएट वूमेन एजुकेशन बोर्ड (NCWEB) के नए शैक्षणिक सत्र 2020 के लिए स्नातक पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए बीकॉम और बीए की पहली कटऑफ शनिवार को जारी कर दी। सबसे ऊंची कट ऑफ बीए में 88% की हंसराज कॉलेज और मिरांडा हाउस सेंटर ने जारी की है।

जो पिछले साल के मुकाबले 3% ज्यादा है, जबकि बीए में सबसे ऊंची कटऑफ पिछले साल के मुकाबले 2% अधिक 87% भी इन दोनों कॉलेजों ने ही जारी की है। पहली कटऑफ के आधार पर सोमवार से दाखिले शुरू होंगे। कोविड-19 के चलते पूरी दाखिला प्रक्रिया इस बार ऑनलाइन है।

दिल्ली: 8 महीने बाद 2 नवंबर से खुलेगा JNU, जानें किन छात्रों को होगी आने की अनुमति

बीए में पहली कटऑफ इतने प्रतिशत पर
हंसराज कॉलेज और मिरांडा हाउस अर्थशास्त्र और राजनीतिक विज्ञान के साथ बीए में पहली कटऑफ सामान्य वर्ग के 88% ओबीसी के लिए 81%, एससी के लिए 78%, एसटी के लिए 60%, पीडब्ल्यूडी के लिए 72% और ईडब्ल्यूएस के लिए 87% जारी की है।

दिल्ली: सरकारी स्कूलों के बच्चों ने JEE/NEET में किया कमाल, केजरीवाल बोले प्रतिभा पैसे की...

अर्थशास्त्र और राजनीतिक विज्ञान के साथ में सबसे कम कटौती
अर्थशास्त्र और राजनीतिक विज्ञान के साथ में सबसे कम कटौती और भगिनी निवेदिता कॉलेज ने 76% की जारी की है, जबकि आर्यभट्ट कॉलेज, भारती कॉलेज, जीसस एंड मैरी कॉलेज, राजधानी कॉलेज, पीजीडीएवी कॉलेज समेत शेष कॉलेजों ने सामान्य वर्ग से उक्त विषय के लिए 80% कटऑफ जारी की है।

नवंबर से खुलेंगे केंद्रीय और नवोदय विद्यालय, जानें क्या सावधानियां बरतनी होगी

केवल दिल्ली की छात्राओं को मिलता है दाखिला
वहीं रामानुज कॉलेज ने 83% पर कटऑफ निकाली है। जानकारी के लिए आपको बता दें कि एनसीवेब के डीयू के कॉलेजों में सेंटर है। जिनमें शनिवार और रविवार को कक्षाएं होती है। इसके साथ ही यहां पर केवल दिल्ली की छात्राओं को ही दाखिला दिया जाता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.