Saturday, Jul 20, 2019

DU Cut Off 2019: श्रीराम कॉलेज ऑफ कॉमर्स सहित कई कॉलेजों ने जारी की कट ऑफ लिस्ट

  • Updated on 6/27/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटलः  दिल्ली यूनिवर्सिटी में एडमीशन का इंतजार कर रहे छात्रों को अब और इंतजार नहीं करना पड़ेगा. यूनिवर्सिटी के कई कॉलेज ने अपनी एडमीशन की कट ऑफ लिस्ट जारी कर रहे है. श्रीराम कॉलेज ऑफ कॉमर्स SRCC ने शाम करीब छह बजे बीकॉम ऑनर्स और इकोनॉमिक्स ऑनर्स की पहली कट ऑफ लिस्ट जारी कर दी है. इस कट ऑफ को आप डीयू की ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर देख पाएंगे और इसके साथ ही आप कॉलेज की ऑफीशियल वेबसाइट पर भी इसे चेक कर सकते हैं.

VIDEO: रोहित शर्मा के आउट होने पर पत्नी रितिका ने कुछ इस तरह से दिया रिएक्शन, बोली 'WHY'
वहीं एक दूसरे कॉलेज किरोड़ीमल ने अपनी पहली कट-ऑफ लिस्ट को कॉलेज की वेबसाइट पर अपलोड कर दी है. किरोड़ीमल कॉलेज में बीए इंग्लिश (ऑनर्स), बीए इकोनॉमिक्स (ऑनर्स) और बी कॉम (ऑनर्स) की कट-ऑफ 97 फीसदी से ज्यादा गई है. वहीं, रामलाल आनंद कॉलेज और भगिनी निवेदिता कॉलेज ने भी अपनी लिस्ट जारी कर दी है. आपको बता दें कि इससे पहले सेंट स्टीफेंस कॉलेज की कट-ऑफ लिस्ट आई थी जिसमें अर्थशास्त्र और अंग्रेजी के लिए सबसे ज्यादा कट ऑफ 98.75 प्रतिशत रखा गया. 

क्रिकेट के इस रिकार्ड में कप्तान कोहली से पीछे छूटे लिजेंड्री सचिन तेंदुलकर और ब्रायन लारा

EWS श्रेणी के छात्रों को मिलेगा फायदा
श्री राम ऑफ कॉमर्स की पहली लिस्ट में जनरल की कट ऑफ बीए ऑनर्स इकोनॉमिक्स में 98.50 % थी. वहीं B.com की कट ऑफ 97.75 थी. बता दें कि इस साल  पिछले साल की तुलना में दे SRCC  की कट ऑफ काफी हाई गई है. एक जानकारी के अनुसार श्री राम कॉलेज में इकोनॉमिक वीकर सेक्शन (EWS) में आवेदन करने वाले आवेदकों को फायदा मिलेगा. कॉलेज ने EWS की बीकॉम की कट ऑफ 97 फीसद पर निकाली है. इससे इस बात का साफ अंदाजा लगाया जा सकता है कि इस सेक्शन में विद्यार्थियों को 97 नंबर पर एडमिशन दिया जाएगा.

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.