Wednesday, Oct 05, 2022
-->
du-final-year-exam-will-be-held-in-september-delhi-high-court-gives-directions-prsgnt

हाईकोर्ट ने दिया निर्देश, इस तारीख से होंगे DU में Final Year ऑफलाइन एग्जाम...

  • Updated on 8/18/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली यूनिवर्सिटी को फाईनल ईयर (Delhi University Final Year Exam) को ऑफलाइन मोड पर कराने के लिए दिल्ली हाईकोर्ट (Delhi High Court) ने आदेश दिए हैं। यानी अब ये परीक्षाएं कॉपी और पेन से दी जाएंगी। हालांकि कोर्ट के इस फैसले पर यूनिवर्सिटी ने ऐतराज जताया है। 

यूनिवर्सिटी का कहना है कि एग्जाम कराने के लिए अब काफी कम टाइम बचा है जबकि पहले से भी ऑनलाइन ओपन बुक एग्जाम चल रहे हैंए जिसकी वजह से काफी काम और प्रेशर बना हुआ है। 

ज्ञात हो कि ये फैसला ऐसे समय में आया है जब सुप्रीम कोर्ट ने फाइनल ईयर के एग्जाम होने के लिए फिर से कॉलेज खोलने की बात कही थी।  

राष्ट्रपति कोविंद ने MHRD का नाम बदलने की दी मंजूरी, शिक्षा मंत्रालय से जाना जाएगा विभाग

अपना फैसला सुनाते हुए कोर्ट ने कहा कि यूनिवर्सिटी को जल्द से जल्द पूरी तैयारियां करनी होगीं। कोर्ट ने कहा कि 31 अगस्त को ऑनलाइन एग्जाम खत्म हो रहे हैं, इसलिए तेजी से प्रक्रिया पूरी करने के लिए ऑफलाइन एग्जाम 8  सितंबर को शुरू करने होंगे।

लेकिन इस फैसले पर दिल्ली यूनिवर्सिटी की तरफ से शामिल वकील सचिन दत्ता ने 8 सितंबर को परीक्षाएं कराने गया समय काफी कम हैए जिसके बाद इस तारीख को बढ़ा कर 14 सितंबर कर दिया गया. साथ ही कोर्ट ने वकील से कहा कि फाइनल डेट के बारे में एफिडेविट फाइल करें।

यहां पढ़ें अन्य महत्वपूर्ण खबरें-

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.