Tuesday, Jul 05, 2022
-->
du hindu college professor arrested for post against shivling on social media kmbsnt

दिल्ली: शिवलिंग पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले हिंदू कॉलेज के प्रोफेसर रतन लाल गिरफ्तार

  • Updated on 5/21/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली विश्वविद्यालय के हिंदू कॉलेज के 50 वर्षीय एसोसिएट प्रोफेसर रतन लाल को शिवलिंग के खिलाफ पोस्ट लिखने के मामले में गिरफ्तार कर लिया गया है। ये पोस्ट उन्होंने तब की है जब ज्ञानवापी मस्जिद में शिवलिंग मिलने के दावे किए गए। 

प्रोफेसर रतन लाल के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज होने के कुछ दिनों बाद उन्हें शुक्रवार रात को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।उन पर आरोप है कि उन्होंने शिवलिंग को लेकर सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट की है। पुलिस के मुताबिक इतिहास पढ़ाने वाले प्रोफेसर रतन लाल ने मंगलवार को कथित तौर पर शिवलिंग की तस्वीर पोस्ट की थी और आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। 

पुलिस का कहना है कि लाल को पहले पूछताछ के लिए बुलाया गया और बाद में गिरफ्तार कर लिया गया। डीसीपी सागर सिंह कलसी ने शुक्रवार रात गिरफ्तारी की पुष्टि की। रतन लाल की गिरफ्तारी के बाद, अखिल भारतीय छात्र संघ सहित कुछ छात्र समूहों ने कहा कि वे मौरिस नगर में पुलिस स्टेशन के बाहर विरोध प्रदर्शन करने के लिए एकत्र हुए थे।

पुलिस के अनुसार, लाल के खिलाफ आईपीसी की धारा 153-ए (धर्म के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना) और 295-ए (धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के इरादे से किए गए दुर्भावनापूर्ण कृत्य) के तहत एक "सामाजिक कार्यकर्ता" की शिकायत पर मामला दर्ज किया गया था। मंगलवार देर रात साइबर थाने में एफआईआर दर्ज की गयी थी। 

comments

.
.
.
.
.