Monday, Jun 27, 2022
-->
dubai-women-misusing-social-media-platforms-for-their-own-need-read-the-story-in-hindi

इस महिला को पैसे कमाना पड़ा भारी, सोशल मीडिया पर इन हरकतों के चलते पति ने उठाया ये कदम

  • Updated on 6/11/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। पैसा कमाना आजकल हर किसी का शौक सा बन गया है। कई बार लोग पैसो़ं के लिए किसी भी हद तक चले जाते हैं जो आप सोच भी नहीं सकते। अच्छे से अच्छे इंसान की नियत खराब हो जाती है जब पैसा हाथ में आता है। पैसा एक ऐसा मोह है जिसके लिए लोग अपनों से भी लड़ जाते हैं फिर चाहे वो उसके दिल के करीब ही क्यों न हो। पैसों से जुड़ी एक ऐसी ही घटना सामने आई है जिसने सबके होश उड़ा दिए हैं।

हम बात कर रहे हैं एक महिला की जिसने सिर्फ कुछ चंद पैसों को कमाने के लिए अपना दीन इमान सब कुछ बेच दिया। जी हां हम बात कर रहे हैं दुबई की रहने वाली एक महिला कि जिसने पैसे कामने के लिए सोशल मीडिया का घिनौना इस्तेमाल किया जो आप सोच भी नहीं सकते। दरअसल, महिला ने खुद को असफल शादी का शिकार बताकर और बच्चों की परवरिश के लिए लोगों से पैसे मांगे करीब 17 दिनों के अंदर महिला ने 35 लाख लोगों से पैसे एंठ कर जमा कर लिए।

HSSC Recruitment 2019: कॉन्स्टेबल समेत इन पदों पर निकली भर्तियां, ये है आवेदन की प्रक्रिया

इसके बाद जब दुबई की पुलिस से इस घटना को लेकर पुछताछ कि तो पता चला कि महिला सोशल मीडिया फेसबूक, इंस्टाग्राम और ट्वीटर के जरिए लोगों को ब्लैकमेल करती थी और उनसे पैसे ठगती थी। सबसे पहले महिला ने सभी सोशल मीडिया पर अपना अकाउंट बनाया और अपने बच्चों की तस्वीरें दिखाकर उसकी परवरिश के लिए लोगों से आर्थिक मदद कि गुहार लगाई।

दुबई पुलिस के मुताबिक महिला ने अपने आप को तलाकशुदा बताया है और उसने इस बात कि भी पुष्टि की है कि वो अपने बच्चे का खुद ही पालन पोषण करती है और वो आर्थिक तौर पर बहुत गरीब है। इसी बीच जब महिला के पूर्व पति से बातचीत की गई तो उसमें पता चला कि उसको उसके कुछ दोस्तों और रिश्तेदारों ने फोन करके बताया कि उसकी पूर्व पत्नी बच्चों की तस्वीरों का गलत इस्तेमाल कर लोगों के सामने भीख मांगने रही है।

SSC CHSL 2018-19 परीक्षा की पढ़ाई के लिए कौन-सी किताब है बेहतर, खबर में पढ़ें

जब महिला के पति को इस बात कि भनक लगी तो उसने तुरंत महिला के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कि जहां पति की शिकायत के बाद पुलिस ने महिला को गिरफ्तार किया। पुलिस का कहना है कि दुबई में ऑनलाइन भीख मांगना अपराध है। इसके लिए आरोपी को तीन महीने या छह महीने की जेल और इस जुर्म के लिए जुर्माना भी लगाया जा सकता है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.