Sunday, May 22, 2022
-->
due to corona fear north korea dictator kim jong un hiding somewhere prsgnt

क्या कोरोना के डर से कहीं छिप गया है नार्थ कोरिया का तानाशाह किम जोंग उन!

  • Updated on 4/26/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। नार्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन की सेहत खराब है और उनकी हालात काफी नाजुक बनी हुई है। इस तरह की कई खबरें पिछले कई दिनों से लगातार मीडिया में बनी हुई हैं। लेकिन बीते 24 घंटों में जो खबरें सोशल मीडिया से सामने आ रही हैं वो किम जोंग उन के जीवित होने को लकर शंकाएं पैदा कर रही हैं।

नहीं रहे उत्तर कोरिया का तानाशाह किम जोंग उन! सोशल मीडिया पर हुए ये दावे

दरअसल, सोशल मीडिया प्लेटफार्म ट्वीटर पर कई देशों ने यह दावे कर डाले कि नार्थ कोरिया का तानाशाह नेता किम जोंग उन अब इस दुनिया में नहीं रहा। बीती रात जहां हांगकांग में चीन  के एक चैनल ने किम जोंग को मृत घोषित कर दिया तो वहीं जापान ने भी कुछ अलग ही दावा किया है। हालाकिं अभी तक किसी भी दावे की पुष्टि नहीं हुई है।

चीन से कोरिया भेजी गई मेडिकल टीम, क्या सच में किम जोंग उन की हालत है खराब?

लेकिन किम जोंग उन हालत ठीक नहीं हैं और वो बीमार हैं इसके कई प्रमाण मिल रहे हैं। बताया जा रहा है कि चीन ने एक मेडिकल टीम नॉर्थ कोरिया भेजी थी। वहीँ, इस बीच वॉशिंगटन स्थित प्रोजेक्ट, 38 नॉर्थ ने वॉनसन के रिसॉर्ट शहर में किम कि ट्रेन के उपग्रह चित्र जारी कर दिए।

बताया जा रहा है कि इस चित्र में हिसाब से किम जोंग की ट्रेन 21 और 23 अप्रैल को शहर के 'लीडरशिप स्टेशन' पर खड़ी देखी गई है। लेकिन इससे भी यह पुष्टि नहीं होती है कि किम जोंग वॉनसन में है। हालांकि यह भी बताया जाता है कि जिन स्टेशनों पर गाड़ी देखी गई वो किम जोंग के रिजर्व्ड स्टेशन है।

रूढ़िवादी कोरिया क्या तानाशाह किम जोंग के बाद बहन किम यो जोंग को देगा सत्ता संभालने की जिम्मेदारी?

वहीँ, पिछले कुछ दिनों की खबरों पर नजर डाले तो सीएनएन की रिपोर्ट के द्वारा यह बताया गया कि किम जोंग की सर्जरी के बाद उनके हालात गंभीर थे। इस बीच अचानक किम की ट्रेन का उनके रिज़र्व स्टेशन पर दिखाई देना अफवाहों को हवा दे रहा है। ऐसे में आदेशा यह भी है कि कहीं किम जोंग खुद को कोरोना से बचाने के लिए भी कहीं छिप सकता है।

तानाशाह नेता किम जोंग ने एक साधारण लड़की को ऐसे दिया था दिल, दोनों की लव स्टोरी है कमाल

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.