Wednesday, May 12, 2021
-->
due to corona outbreak ipl suspended for this season kmbsnt

कोरोना प्रकोप के बीच BCCI ने किया IPL सस्पेंड, कई खिलाड़ी संक्रमित

  • Updated on 5/4/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कोरोना के बढ़ते प्रकोप के चलते बीसीसीआई ने बड़ा फैसला लेते हुए आईपीएल को सस्पेंड करने का फैसला लिया है। बीते कई दिनों से कई टीमों के खिलाड़ी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। हालात की गंभीरता को देकते हुए बीसीसीआई ने इसे सस्पेंड करने का फैसला लिया है। जैव सुरक्षित वातावरण में कोरोना के कई केस सामने आने के बाद आईपीएल को अनिश्चित काल के लिए निलंबित किया गया। 

लीग के चेयरमैन बृजेश पटेल ने कहा कि टूर्नामेंट को अनिश्चित काल के लिए सस्पेंड किया गया है। हम अलगे सही समय में इस टूर्नामेंट के आयोजन की कोशिश करेंगे, हालांकि ऐसी संभावना नहीं है। आईपीएल को सस्पेंड करने का ऐलान सनराइजर्स हैदराबाद के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा औऱ दिल्ली कैपिटल्स के स्पिनर अमित मिश्रा के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद की गई है। 

केजरीवाल सरकार ने शुरू किया 18 साल से अधिक आयु के लोगों के लिए टीकाकरण

कोरोना संकट के बीच IPL आयोजित करने पर उठे सवाल  
बता दें कि पहले से ही कोरोना के ऐसे भयावह प्रकोप के बीच आईपीएल के आयोजन पर सवाल उठ रहे थे। हालांकि बीसीसीआई ने मजबूत बायो-बबल का हवाला दिया था, जोकि काम न सका और एक के बाद एक कई खिलाड़ी संक्रमण की चपेट में आए। अब तक 29 मैच सफलतापूर्वक कराए गए हैं।

दिल्ली में कोरोना कहर के चलते एक सप्ताह के लिए बढ़ाया गया लॉकडाउन

30 मई को खेला जाना था फाइनल मैच
चेन्नई और मुंबई के सभी चरणों के मैच पूरेै हो चुके हैं, अहदमानबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में सीजन का 30वां मैच नहीं खेला जा सका। अब आईपीएल के फाइनल समेत कुल 31 मैच शेष हैं। 30 मई को इस सीजन का फाइनल अहमदाबाद में होना था। हालांकि कोरोना को देखते हुए कयास लगाए जा रहे थे कि टूर्नामेंट के शेष मैच अब एक ही जगह मुबंई में आयोजित होंगे, लेकिन साजों-सामान की दिक्कतों के कारण ऐसा संभव नहीं हो सका। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.