Saturday, Jan 22, 2022
-->
due to corona virus 2,000 people in south korea

COVID19 : चीन के बाद साउथ कोरिया में कोरोना वायरस का कहर जारी, 2,000 लोग प्रभावित

  • Updated on 2/28/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। चीन (China) के बाद अब साउथ कोरिया (South Korea) में भी कोरोना वायरस का कहर जारी है। एक ताजा रिपोर्ट के मुताबिक साउथ कोरिया में इस वायरस के चपेट में 2,000 लोग प्रभावित हुए है। कोरोना वायरस (Corona Virus) का असर कई देशो में देखा जा रहा है।

पाक में अल्पसंख्यकों को करना पड़ रहा हिंसा का सामना : मिशेल बैश्लेट

ईरान में 22 लोगों की  हो चुकी है मौत
पश्चिम एशिया में महामारी का केंद्र और इससे सबसे अधिक प्रभावित देश ईरान है जहां इस विषाणु के 141 पुष्ट मामलों में से 22 लोगों की मौत हो चुकी है। कुवैत (Kuwait ) में भी विषाणु से संक्रमण के मामलों में अचानक इजाफा हुआ है और इससे संक्रमित लोगों की संख्या बृहस्पतिवार को 26 से बढ़कर 43 हो गई है। पीड़ित सभी लोग हाल में ईरान (Iran) से यात्रा कर लौटे थे। बहरहाल सऊदी अरब में महामारी के किसी मामले की पुष्टि नहीं हुई है।

कोरोना वायरस से वैश्विक आर्थिक वृद्धि दर पर पड़ सकता है 250 अरब डॉलर का प्रभाव: उद्योग मंडल

बहरीन में संक्रमण के 33 मामलों की पुष्टि
सऊदी अरब (Saudi Arab) के विदेश मंत्रालय ने अपने नागरिकों से कोरोना वायरस से प्रभावित देशों की यात्रा से पहले एहतियात बरतने का निर्देश दिया है। बहरीन में बृहस्पतिवार सुबह विषाणु से संक्रमण के 33 मामलों की पुष्टि हुई है। अधिकारियों ने इराक और लेबनान से आने वाली सभी उड़ानों पर रोक लगा दी है। उसने दुबई और संयुक्त अरब अमीरात में शारजाह से आने वाली उड़ानों पर भी प्रतिबंध में 48 घंटे का इजाफा किया है।

अमेरिका-तालिबान के बीच शनिवार को होगा ऐतिहासिक समझौता!

शहर को बंद करने की फिलहाल कोई योजना नहीं
ईरान के राष्ट्रपति हसन रुहानी (Hassan Rouhani) ने कहा कि शहरों को बंद करने की फिलहाल कोई योजना नहीं है लेकिन उन्होंने स्वीकारा कि ईरान में विषाणु पर नियंत्रण पाने में ‘एक, दो या तीन हफ्ते’ लग सकते हैं। इस बीच इराक के स्वास्थ्य मंत्रालय ने बृहस्पतिवार को राजधानी बगदाद में कोरोना वायरस के पहले मामले की घोषणा की, जिससे देश में इससे संक्रमित मामलों की संख्या बढ़कर छह हो गई है।

comments

.
.
.
.
.