Sunday, Nov 28, 2021
-->
due-to-corona-virus-9-people-lost-life-in-usa

CoronaVirus: अमेरिका में Covid19 ने ली 9 लोगों की जान

  • Updated on 3/4/2020

नई दिल्ली /टीम डिजिटल। चीन (China) के बाद कोरोना वायरस (Corona Virus) दुनियाभर में अपने पैर पसारता जा रहा है। इस वायरस के कारण कई लोगों की जान जा चुकी है। वहीं इस वायरस के कहर से कई लोग प्रभावित हुए है। कोरोना वायरस के कारण अमेरिका में  27 मामले सामने आए हैं और 9 लोगों की मौत हो चुकी है।

ईरान के मंत्री की टिप्पणी पर भारत को सख्त ऐतराज, ईरान के राजदूत से जवाब तलब

अमेरिका सरकार ने अपने नागरिकों को दी सलाह
अमेरिका के उप राष्ट्रपति माइक पेंस (Mike Pence) ने कहा कि ट्रंप ने उन विदेशी नागरिकों के अमेरिका प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया है, जिन्होंने पिछले 14 दिन में ईरान की यात्रा की थी। अमेरिका ने अपने नागरिकों को सलाह दी है कि वह दक्षिण कोरिया और इटली के उन हिस्सों की यात्रा करने से बचें जहां कोरोना वायरस के मामले सामने आए हैं। सेंटर फॉर डिसीस कंट्रोल डायरेक्टर रॉबर्ट रेडफील्ड के अनुसार कोरोना वायरस के 46 मामले अमेरिका में अब तक सामने आ चुके हैं।

ओलंपिक पर मंडराया कोरोना का साया, जापान की ओलिम्पिक मंत्री ने कही ये बड़ी बात

द. कोरिया में आए 586 नए मामले
वहीं दक्षिण कोरिया (South Korea) में कोविड19 (COVID19) से संक्रमण के 586 नए मामले सामने आए। राष्ट्रपति मून जेई-इन ने कहा कि इन नये मामले के साथ देश में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या बढ़कर 3,736 हो गई है। मून ने देश के स्वतंत्रता आंदोलन दिवस समारोह में कहा कि संकट के उच्चतम स्तर पर पहुंचने पर सतर्कता बढ़ाने के साथ सरकार हरसंभव प्रयास कर रही है। सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स ने गुमी में अपने तीसरे कर्मचारी में विषाणु के संक्रमण की पुष्टि होने के बाद शनिवार को वहां फिर से कामकाज बंद कर दिया।

अफगानिस्तानः तालिबान ने किया अफगानी सैन्य अड्डा पर हमला,शांति वार्ता खतरे में

क्या है कोरोना वायरस
जानकारी के लिए बता दें डब्ल्यूएचओ (WHO) के मुताबिक कोरोना वायरस सी- फूड से जुड़ा है। कोरोना वायरस विषाणुओं के परिवार का है और इससे लोग बीमार पड़ रहे हैं। यह वायरस ऊंट, बिल्ली तथा चमगादड़ सहित कई पशुओं में भी प्रवेश कर रहा है। खास स्थिति में पशु मनुष्यों को भी संक्रमित कर सकते हैं। इस वायरस का मानव से मानव संक्रमण वैश्विक स्तर पर कम है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.