Sunday, Nov 28, 2021
-->
due-to-corona-virus-more-than-3-000-people-lost-life

COVID19: चीन में कोरोना वायरस का कहर जारी, मौत का आंकड़ा पहुंचा 3,000 पार

  • Updated on 3/2/2020

नई दिल्ली /टीम डिजिटल। कोरोना वायरस (Corona Virus) की वजह से चीन (China) में मौत का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। सरकार की ओर से जारी ताजा जानकारी के मुताबिक अब यह आंकड़ा 3,000 के पार हो गया है। वहीं इस वायरस का कहर अब दुनियाभर में देखा जा रहा है। इस वारस के कारण कई लोग प्रभावित हुए हैं।

अमेरिका भेजना है हिंदुस्तानी शहद, मैग्नेटिक जांच से तो गुजरना पड़ेगा

द. कोरिया में आए 586 नए मामले
दक्षिण कोरिया (South Korea) में रविवार को एक ही दिन में कोरोना वायरस कोविड19 (COVID19) से संक्रमण के 586 नए मामले सामने आए। राष्ट्रपति मून जेई-इन ने कहा कि इन नये मामले के साथ देश में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या बढ़कर 3,736 हो गई है। मून ने देश के स्वतंत्रता आंदोलन दिवस समारोह में कहा कि संकट के उच्चतम स्तर पर पहुंचने पर सतर्कता बढ़ाने के साथ सरकार हरसंभव प्रयास कर रही है। सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स ने गुमी में अपने तीसरे कर्मचारी में विषाणु के संक्रमण की पुष्टि होने के बाद शनिवार को वहां फिर से कामकाज बंद कर दिया।

तालिबान कैदियों की रिहाई से अफगानिस्तान का इंकार

पाकिस्तान ने कोरोना के नाम पर बंद की अफगान सीमा
अफगानिस्तान (Afghanistan) में फैले कोरोना वायरस की पृष्ठभूमि में पाकिस्तान (Pakistan) पड़ोसी देश के साथ लगने वाली अपनी सीमाओं को सात दिन के लिए बंद कर रहा है । सीमा बंद करने का मकसद पाकिस्तान में कोरोनो वायरस के नये संक्रमण को फैलने से रोकना है। यह घोषणा पाकिस्तान में कोरोना वायरस के दो नये मामले सामने आने के एक दिन बाद हुई है। इससे देश में वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या  चार हो गयी है। आंतरिक मामलों के मंत्रालय ने बताया कि संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए बलूचितस्तान के चमन में  सीमा दो मार्च से सात दिनों के लिए बंद रहेगी।

भारत जाने के बाद अब मैं भीड़ को लेकर कभी उतना उत्साहित नहीं हो सकता- डोनाल्ड ट्रम्प

ईरान में 11 लोगों की और मौत
ईरान (Iran) में कोरोना वायरस से 11 और लोगों की मौत हो गई जिससे इससे मरने वाले लोगों की संख्या 54 हो गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने रविवार को हुए बताया कि इससे संक्रमण के 385 और नये मामले सामने आये है। देश में संक्रमित मामलों की संख्या 978 पहुंच गई है। मंत्रालय के प्रवक्ता कियानोश जहांपोर ने टेलीविजन पर प्रसारित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि पिछले 24 घंटे में 11 लोगों की मौत हो चुकी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.