Wednesday, Oct 20, 2021
-->
due-to-coronavirus-apple-stop-launch-of-new-iphone

Apple में दिखा कोरोना वायरस का खौफ, नए iPhones की लॉन्चिंग में हुई देरी

  • Updated on 3/12/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। कोरोना वायरस (Coronavirus) के डर से एप्पल (Apple) ने अपने अपकमिंग iPhone की लॉचिंग में देरी कर दी है यानी मार्च के अंत में आईफोन के किसी भी मॉडल को अब लांच नहीं किया जाएगा । ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक एप्पल के नए iPhone 12 और iPhone 9 की लॉचिंग दो महीने के लिए टाल दी गई है। कोरोना वायरस के कारण चीन में कम्पनी की सप्लाई चेन में रुकावट आई है और iPhone से जुड़े पाटर्स कम्पनी तक पहुंच नहीं रहे हैं, ऐसे में नए आईफोन्स की प्रोडक्शन में देरी हो गई है।

भारत में आज से इस फोन की हुई Sale शुरु, जानें मोबाइल से जुड़ी खास बातें

31 मार्च को होने वाला एप्पल 
का इवैंट (Event) कोरोना वायरस की वजह से रद्द कर दिया गया है। रिपोर्ट में बताया गया है कि एप्पल के कूपर्टीनो पार्क  के पास 1,000 से अधिक लोगों के एक साथ एकत्र होनें पर प्रतिबंध (Ban) लगा दिया गया है। यह प्रतिबंध 11 मार्च से 1 अप्रैल तक है। ऐसे में किसी बड़े इवैंट की उम्मीद नहीं की जा सकती है।

होली के मौके पर facebook लेकर आया नया फीचर, Happy Holi लिखते ही...

नए आईफोन्स के दो महीने देरी से आने की जानकारी
सप्लाई चेन में रुकावट और प्रॉडक्शन (Production) में देरी के चलते एप्पल के दोनों नए आईफोन्स (iPhones) दो महीने की देरी से लांच होंगे। यानी एप्पल फैंस को अभी थोड़ा और इंतजार करना पड़ेगा।

मास्क के विज्ञापन रोकेगा फेसबुक, सोशल मीडिया पर कोरोना की चिंता घटाने पर होगा फोकस

एप्पल कम कीमत में लाएगी iPhone 9
एप्पल के अपकमिंग iPhone 9 का डिजाइन कम्पनी के पुराने iPhone 9 के जैसा हो सकता है। इसमें 4.7 इंच की LCD डिस्प्ले, होम बटन के साथ Touch ID फीचर, A13 Bionic प्रोसैसर, 3 जीबी की रैम और 64जीबी/128जीबी की इंटर्नल स्टोरेज व लेटैस्ट iOS13 प्रोसैसर दिया जा सकता है। इसकी कीमत 399 डॉलर (करीब 28 हजार रुपए) होने का अनुमान है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.