Wednesday, Apr 08, 2020
due to coronavirus mata vaishno devi closed

माता वैष्णो देवी के भक्तों के लिए बुरी खबर, जानें क्या है पूरा मामला

  • Updated on 3/19/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कोरोना वायरस (Coronavirus) के खतरे को देखते हुए जम्मू और कश्मीर (Jammu Kashmir) के सूचना और जनसंपर्क विभाग ने श्री माता वैष्णो देवी (Vaishno Devi) की यात्रा को आज से पूरी तरह बंद कर दिया है। इसके साथ ही  जम्मू-कश्मीर से आने और जाने वाली सभी बसों के परिचालन पर प्रतिबंध लगा दिया है। माता वैष्णो देवी  कटरा (Katra) में हर साल लाखों कि संख्या में भक्त देश के हर हिस्से से आते हैं। 

coronavirus: 5 दिन में दिखे ये लक्षण तो जरूर कराएं जांच

देशभर में 153 लोग संक्रमित
देशभर में कोरोना वायरस का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। इस वायरस के कारण कई लोग प्रभावित हुए है। इस वायरस के चलते अब तक 153 लोग संक्रमित हो चुके हैं। वहीं मरने वालों  कि संख्या 3 हो चुकी है। कई राज्यों ने इस वायरस के खतरे को देखते हुए स्कूल और कॉलेज (College) बंद करने का आदेश दिया है।

भारत में जल्द बढ़ सकते हैं संक्रमित मामले! इंसानी मल की जांच से जल्द सामने आएगा संक्रमण- शोध

अगले 15 दिनों तक रहें सावधान
वहीं देशभर में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच स्वास्थय मंत्रालय (Health Ministry) ने प्रेस कांफेंस (Press Confrence) कर देश के सभी नागरिकों को अगले 15 दिनों तक सावधानी बरतने को कहा है। मंत्रालय के स्वास्थय विभाग ने प्रेसवार्ता में कहा है कि सभी नागरिक अगले 15 दिनों तक सामाजिक तौर पर दूरी बनाए रखने को कहा गया है।

Coronavirus Live: संक्रमितों का आकड़ा पहुंचा 150, नोएडा में मिला एक और पॉजिटिव

क्या है कोरोना वायरस
जानकारी के लिए बता दें डब्ल्यूएचओ (WHO) के मुताबिक कोरोना वायरस सी- फूड से जुड़ा है। कोरोना वायरस विषाणुओं के परिवार का है और इससे लोग बीमार पड़ रहे हैं। यह वायरस ऊंट, बिल्ली तथा चमगादड़ सहित कई पशुओं में भी प्रवेश कर रहा है। खास स्थिति में पशु मनुष्यों को भी संक्रमित कर सकते हैं। इस वायरस का मानव से मानव संक्रमण वैश्विक स्तर पर कम है।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.