Monday, Sep 20, 2021
-->
due-to-fear-of-third-wave-maulana-appealed-to-celebrate-eid-at-home-kmbsnt

तीसरी लहर की आशंका के चलते मौलानाओं ने की घर पर ईद मनाने की अपील

  • Updated on 7/21/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। आज देश भर में बकरीद मनाई जा रही है। आमतौर पर ईद के दिन मस्जिदों में नमाज अता करने के लिए लोगों की भारी भीड़ इकट्ठा होती थी, लेकिन इस बार कोरोना के चलते लोगों से घर पर ही ईद की नमाज अता करने की अपील की गई है।

जामा मस्जिद के शाही इमाम मौलाना सैयद अहमद बुखारी ने मंगलवार को ही लोगों से अपील की कि दिल्ली समेत देशभर में बकरी बुधवार को मनाई जा रही है, लेकिन नमाज अपने-अपने घरों में ही पढ़ें। क्योंकि जिला प्रशासन ने सभी धार्मिक स्थलों पर जुटने के लिए मंजूरी नहीं दी है। इसीलिए दिल्ली की बाकी मस्जिदों में पहले ही ऐलान किया जा रहा है।

भाजपा के दो कार्यकर्ता आतंकवादी हमले का नाटक रचने के आरोप में गिरफ्तार 

फतेहपुर मस्जिद के शाही इमाम ने की ये अपील 
चांदनी चौक स्थित फतेहपुर मस्जिद के शाही इमाम मौलाना डॉक्टर मुक्ति मुकर्रम अहमद ने कहा है कि कोरोना की तीसरी लहर आने का खतरा है इसीलिए सरकार ने कहा है कि इबादतगाहों में भीड़ ना लगाएं। जैसे ईद की नमाज पढ़ी थी वैसे ही घर पर रहकर बकरीद की नमाज पढ़ें।

ऑल इंडिया चीफ ऑर्गेनाइजेशन के इमाम की अपील
ऑल इंडिया चीफ ऑर्गेनाइजेशन के इमाम अहमद इलियासी ने कहा कि बकरीद का त्यौहार भी उसी तरह से मनाएंगे जैसे ईद मनाई। कुर्बानी से किसी को परेशानी ना हो, सफाई रखें और पड़ोसियों मोहल्ला वालों से सौहार्द बनाए रखें।

संसद भवन मस्जिद के मुख्य इमाम की अपील 
संसद भवन मस्जिद के मुख्य इमाम मुफ्ती ताहिर हुसैन ने कहा कि घरों में ईद मनाएं। शॉपिंग पर खर्च होने वाले पैसों को गरीबों तक पहुंचाए, क्योंकि लोगों के पास खाने के लिए पैसे नहीं हैं।

JNU के पूर्व छात्र उमर खालिद समेत कई कार्यकर्ताओं के फोन नंबर पेगासस की सूची में थे : रिपोर्ट 

कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने की ये अपील 
पूर्व विदेश मंत्री और कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने भी कोरोना की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए लोगों से घरों में सुरक्षित रहते हुए ईद मनाने की अपील की। उन्होंने इस आशय का एक वीडियो भी जारी किया। सलमान खुर्शीद ने सभी लोगों से कहा कि वह ईद पर अपने देश को कोरोना महामारी से सुरक्षित रखने की दुआ मांगे। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.