Tuesday, Apr 13, 2021
-->
Due to Rise in Corona delhi Govt Instructions to close schools till 8th Calss KMBSNT

दिल्ली में फिर बढ़ा कोरोना, सरकार ने दिए 8वीं तक के स्कूल बंद करने के निर्देश

  • Updated on 4/2/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना (Corona in delhi) एक बार फिर से उफान पर है। यहां पर हर दिन तेजी से संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं। ऐसे में एक ओर प्रशासन ने कोविड नियमों के पालन को लेकर सख्ती बढ़ा दी है तो वहीं दूसरी ओर 8 कक्षा तक के छात्रों के लिए स्कूल बंद (Delhi School Closed till 8th Class) करने के निर्देश दिए हैं। 

दिल्ली के स्कूलों में एक अप्रैल से नए सत्र की शुरुआत हो चुकी है, लेकिन बढ़ते कोरोना के चलते सरकार ने आदेश दिया है कि सभी स्कूलों को नए सत्र में सभी कक्षाओं के बच्चों को स्कूल न बुलाया जाए। अगले आदेश तक नए सत्र में बच्चों को स्कूल बुलाने पर सरकार ने रोक लगा दी है। हालांकि इस दौरान ऑनलाइन पढ़ाई चालू रहेगी। 

सिसोदिया ने लंबित मुद्दों के हल के लिए DU के कार्यवाहक कुलपति से की मुलाकात

पुराने सत्र के नौवीं से बारहवीं तक के बच्चे आएंगे स्कूल 
वहीं पुराने सत्र 2020-21 में नौवीं से बारहवीं तक के बच्चे स्कूल आ सकेंगे। शिक्षा निदेश ने इस संबंध में सर्कुलर जारी कर दिया है। इसमें कहा गया है कि अगले आदेश तक नए सत्र (2021-22) वाले बच्चों को स्कूल न बुलाया जाए। इनकी पढ़ाई ऑनलाइन चालू रखी जाए। वहीं सत्र 2020-21 के नौवीं से बारहवीं के बच्चे ही स्कूल आएं। ये बच्चे शिक्षकों की गाइडेंस, परीक्षा, प्रैक्टिकल आदि के लिए स्कूल आ सकेंगे। 

बता दें कि इस समत स्कूलों में बोर्ड के प्रैक्टिकल चल रहे हैं। वहीं कई बच्चों की परीक्षा की तैयारी और सुधार के लिए स्पेशल क्लास भी लगाई जा रही है। ऐसे में आदेश है कि जो बच्चे स्कूल आ रहे थे वो स्कूल आते रहेंगे। शिक्षा निदेशालय की ओर से पहले भी निर्देश दिए गए थे कि नए सत्र के 9वीं तक के बच्चों की पढ़ाई वर्कशीट के जरिए ही कराई जाएगी। 

Clean Yamuna Project को मिलेगी रफ्तार, सीएम केजरीवाल ने की समीक्षा बैठक

दिल्ली में तेजी से बढ़ रहा कोरोना
बता दें कि दिल्ली में एक दिन में 2790 नए कोरोना के मामले सामने आए, वही बीमारी के कारण 9 लोगों ने अपनी जान गंवा दी है। एक दिन में 78073 लोगों की कोरोना जांच  की गई। इसके साथ ही कोरोना रिकवरी दर घटकर करीब 97 फीसद हो गई है। सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर 10 हजार498 हो गई है। हालांकि करीब एक महीना पहले यह संख्या एक हजार पर आ गई थी। 

हॉटस्पॉट जोन की संख्या 2 हजार  के पार हो गई है। वर्तमान में दिल्ली में 2183 हॉटस्टपॉट जोन बन गए हैं।
वहीं, मास्क नहीं पहनने और बाजारों में शारीरिक दूरी के नियमों का पालन नहीं करने वालों के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है। 

ये भी पढ़ें:

comments

.
.
.
.
.