Tuesday, Sep 25, 2018

मूसलाधार बारिश से सनेह के कुंभीचौड़ में आवासीय मकान ढहा, दूसरे मकान पर बना खतरा

  • Updated on 9/14/2018

कोटद्वार/ब्यूरो। बृहस्पतिवार सांय से शुरू हुई मूसलाधार बारिश से सनेह के कुंभीचौड़ गांव में एक आवासीय मकान ढह गया। जबकि दूसरे मकान को खतरा बना हुआ है। गनीमत रही कि घटना में किसी प्रकार के जानमाल का नुकसान नहीं हुआ। मकान ढहने से घर में रखी हुई आलमारी, दीवान, सोफा समेत अन्य जरूरी सामान खराब हो गया है। 

घटना की सूचना आपदा कंट्रोल रूम कोटद्वार में दी गई है। पीड़ित ने शासन-प्रशासन से नुकसान की भरपाई के लिए उचित मुआवजा दिये जाने की मांग की है। बृहस्पतिवार सांय करीब 5 बजे से शुरू हुई मूसलाधार बारिश देर रात तक जारी रही। मूसलाधार बारिश से कुंभीचौड़ निवासी मोहन सिंह का आवासीय भवन रात करीब 10.30 बजे मकान ढह गया। 

आंचल पांधी मामले की जांच सीबीआई लखनऊ करेगी

मोहन सिंह ने बताया कि उनका बेटा संजय सिंह रात को कमरे में सो रहा था। वह करीब साढ़े 10 बजे बाथरूम गया। जैसे ही वह कमरे से बाहर निकला, कमरे की दीवार भर भराकर ढह गई। गनीमत रही कि वह बाथरूम करने के लिए कमरे से बाहर आ गया था, नहीं तो कोई बड़ा हादसा हो सकता था। मोहन सिंह ने बताया कि वह अपनी पत्नी देवेश्वरी देवी, बेटा संजय व बेटी की पत्नी के साथ रहता है। आजकल बेटे की पत्नी मायके जा रखी है। 

उन्होंने बताया कि पिछले वर्ष भी आपदा में उनके मकान की दीवार ढह गई थी, जिसकी वह अभी तक मरम्मत नहीं करा पाये है और अब फिर दूसरे मकान की दीवार ढह गई है। जिस कारण उन्हें भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। पीड़ित ने आरोप लगाते हुए कहा कि आपदा के एक वर्ष बाद भी उन्हें शासन-प्रशासन से किसी प्रकार की मदद नहीं मिली है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.