Wednesday, Jun 23, 2021
-->
during-the-corona-period-the-lok-sabha-made-a-record-djsgnt

कोरोना काल में लोकसभा ने बनाया कीर्तिमान, तय समय से 6 घंटे अधिक चली सदन की कार्यवाही

  • Updated on 9/22/2020

 

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। कोरोना संकट (Corona Crisis) के बीच चल रहा संसद का मॉनसून सत्र ने एक कीर्तिमान रच दिया। लोकसभा की कार्यवाही निर्धारित समय से वक्त करीब 6 घंटे अधिक चली। कोरोना महामारी पर चली लंबी चर्चा के बाद निचले सदन में चार अहम बिलों पर मुहर लगा दी गई। 

निलंबित राज्यसभा सदस्यों को चाय पिलाने पहुंचे हरिवंश, PM मोदी ने की सराहना

लोकसभा कार्यवाही एक घंटे की देरी से शुरू हुई
राज्यसभा में हंगामे के कारण पहली बार लोकसभा की कार्यवाही शुरू होने में देरी हुई। रविवार को सदन की कार्यवाही दोपहर तीन बजे के बदले चार बजे से शुरू हुई और देर रात साढ़े बारह बजे तक चली। जबकि कोरोना काल में कार्यवाही चलने का निर्धारित समय शाम सात बजे तक था। देर रात करीब बारह बजे तक कोरोना महामारी पर हुई चर्चा के बाद स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने जवाब दिया है।

राज्यसभा में विपक्ष के दुर्व्यवहार को बिहारी अस्मिता से जोड़ा, रविशंकर प्रसाद ने कही ये बात

40 मिनट में पारित किए गए 4 बिल
स्वास्थ्य मंत्री के संबोधन के बाद करीब 40 मिनट में 4 अहम बिल पारित किए गए। लोकसभा में पारित किए गए बिलों में मंत्रियों-सांसदों के वेतन-भत्ते में संशोधन, राष्ट्रीय फॉरेंसिक विज्ञान विश्वविद्यालय, राष्ट्रीय रक्षा विश्वविद्यालय और अर्हित वित्तीय संपदा द्विपक्षीय नेटिंग विधेयक शामिल हैं। बता दें, जब सदन की कार्यवाही जब तीन बजे एक घंटे के लिए स्थगित हुई तब कांग्रेस संसदीय दल के नेता अधीर रंजन चौधरी ने इसके बदले देर रात तक काम करने का आश्वासन दिया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.