Friday, Jul 23, 2021
-->
during-the-operation-doctor-made-a-big-lapse-the-woman-s-condition-is-critical-prshnt

ऑपरेशन के दौरान डॉक्टर ने की बड़ी चूक, महिला की हालत नाजुक, परिजन करेंगे कानूनी कार्रवाई

  • Updated on 8/27/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। देश में कई बार डॉक्टरों से हुई लापरवाही की खबरें आती रहती है, इस बार बिहार (Bihar) के गया (Gaya) से एक डॉक्टर की बड़ी लापरवाही सामने आई है। डॉक्टर ने एक 21 वर्षीय महिला का ऑपरेशन करते समय उसके पेट में तौलिया छोड़ दिया। मीरा देवी नाम की महिला को प्रसव की पीड़ा के बाद खिजरसराय (Khizrasarai) इलाके के एक निजी क्लिनिक में भर्ती कराया गया था जहां 29 जुलाई को डॉक्टर ने महिला का ऑपरेशन किया था।

पुणे में ऑक्सफोर्ड के कोरोना वैक्सीन का सेंकेंड ह्यूमन ट्रायल फेज शुरू, जानें किसे दी गई पहली खुराक

सीटी स्कैन से पेट में दिखा समान
ऑपरेशन के बाद दर्द कम होने की जगह महिला की तकलीफ हर दिन बढ़ती ही गई, ऑपरेशन के बाद उसे लगातार दर्द हो रहा था और पस निकल रहा था। जिसके बाद महिला को परिजनों ने पटना में दिखाया, फिर भी महिला के दर्द पर कोई फर्क नहीं पड़ा। जिसके बाद महिला को परिजनों ने दूसरे निजी क्लीनिक में भर्ती कराया।

जहां डॉक्टर ने सीटी स्कैन कराने की सलाह दी। सिटी स्कैन के बाद रिपोर्ट देखकर डॉक्टर हैरान रह गए क्योंकि महिला के पेट में एक जगह कुछ सामान दिखाई दे रहा था।

जिसके बाद डॉक्टरों ने दोबारा ऑपरेशन कराने की सलाह दी, जब महिला का दोबारा ऑपरेशन किया गया तो पेट से निकले चीज को देखकर डॉक्टर चौक गए। पेट से तौलिया निकला। इस तौलिये का इस्तेमाल डॉक्टर आमतौर पर ऑपरेशन के दौरान करते हैं।

बिहार चुनाव: कोरोना संक्रमित वोटर्स कर सकेंगे वोट! चुनाव आयोग जारी करेगा गाइडलाइन्स

डॉक्टर के खिलाफ कानूनी कार्यवाही करने की तैयारी
महिला के परिजनों ने जानकारी दी कि उसके भाई की पत्नी का पहला प्रसव था इसलिए उन्होंने गया शहर के आनंदी माई मोड़ के पास एक निजी क्लीनिक में महिला को भर्ती कराया था। जहां 29 जुलाई को डॉक्टर ने उसका ऑपरेशन किया था लेकिन ऑपरेशन के बाद महिला को लगातार पेट में दर्द रहता था। दूसरी बार ऑपरेशन के बाद डॉक्टर ने महिला की हालत नाजुक बताई है उसे लगातार खून चढ़ाने की जरूरत हो रही है।

वहीं दूसरी और परिजन उस डॉक्टर के खिलाफ कानूनी कार्यवाही करने की तैयारी में है जिसने महिला के पेट में तौलिया छोड़ दिया था।

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी बड़ी खबरें

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.