Monday, Aug 02, 2021
-->
during-the-shooting-of-dabangg-3-salman-cleared-the-insult-of-shivling

दबंग-3 की शूटिंग के दौरान शिवलिंग के अपमान का आरोप, सलमान ने दी सफाई

  • Updated on 4/4/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। मध्यप्रदेश की धार्मिक नगरी महेश्वर में बॉलीवुड स्टार सलमान खान (salman khan) की फिल्म दबंग-3 की जारी शूटिंग के दौरान शिवलिंग के कथित अपमान के विवाद ने चुनावी मौसम में बृहस्पतिवार को सियासी तूल पकड़ लिया। भोपाल की हुजूर सीट से भाजपा विधायक और पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष रामेश्वर शर्मा ने एक बयान में आरोप लगाया कि जब से सूबे में कमलनाथ नीत कांग्रेस सरकार बनी है, तब से हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं से खिलवाड़ किया जा रहा है।

फिल्म 'नो फादर्स इन कश्मीर' में दिखेगी कश्मीर की वादियों की झलक

उन्होंने मांग की कि महेश्वर में सलमान की फिल्म की शूटिंग के दौरान शिवलिंग के कथित अपमान के दोषियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाये। उधर, प्रदेश कांग्रेस समिति के मीडिया विभाग की अध्यक्ष शोभा ओझा से मामले में प्रतिक्रिया मांगी गयी, तो उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा, हम शर्मा के बयान का जवाब देने के लिये हालांकि कटिबद्ध नहीं हैं, लेकिन भाजपा नेताओं की इसी संकीर्ण मानसिकता के चलते ही इस पार्टी की पूर्ववर्ती सरकार के 15 वर्षीय राज में सूबे का विकास नहीं हो सका था।

स्वरा भास्कर ने ट्वीट कर पूछा, कहां से चुनाव लड़ रहे हैं नेहरू, मैं उन्हें ही दूंगी वोट

 राज्य के खेल और युवा कल्याण मंत्री जीतू पटवारी ने कहा, सलमान एक ऐसे शानदार अभिनेता हैं जो हमेशा सर्व धर्म समभाव का संदेश देते हैं लेकिन भाजपा की सोच नफरत से भरी है और यह पार्टी लोगों को आपस में लड़ाकर सियासी लाभ लेना चाहती है। भाजपा अपनी ओछी मानसिकता छोड़े और प्रदेश के विकास में बाधक अनर्गल बयानबाजी बंद करे।

 सोशल मीडिया पर कुछ ऐसी तस्वीरें सामने आयी हैं, जिनमें इंदौर से करीब 100 किलोमीटर दूर महेश्वर में दबंग-3 की शूटिंग के दौरान नर्मदा नदी के तट पर स्थापित प्राचीन शिवलिंग के ऊपर लकड़ी का तख्त रखा दिखायी दे रहा है। इस तख्त पर दो लोग खड़े नजर आ रहे हैं।

अपनी अगामी फिल्म आर आर आर की शूटिंग के लिए तैयार एस एस राजामौली

   सोशल मीडिया पर इन तस्वीरों के वायरल होने के बाद विवाद उत्पन्न होने से आहत सलमान बुधवार को महेश्वर में मीडिया के सामने खुद सफाई देने आये थे। स्थानीय मीडिया की रिपोर्टों के मुताबिक बॉलीवुड स्टार ने कहा कि तख्त शिवलिंग के सम्मान में रखा गया था ताकि फिल्म की शूटिंग के दौरान मूर्ति की पवित्रता को कोई ठेस नहीं पहुंचे। बाद में यह तख्त हटा दिया गया था। 

दबंग सीरीज की फिल्मों में पुलिस कर्मी चुलबुल पांडे का किरदार निभाने वाले सलमान महेश्वर में दबंग-3 की शूटिंग में सोमवार से शामिल हैं, जबकि इस सीरीज में रज्जो के रूप में परदे पर नजर आने वाली सोनाक्षी सिन्हा ने इस धार्मिक नगरी में बृहस्पतिवार से ही शूटिंग शुरू की है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.