Thursday, Feb 02, 2023
-->
during the shooting of mili, jhanvi stayed in 15 degree temperature for 20 days

EXCLUSIVE INTERVIEW: 'मिली' की शूटिंग के दौरान 20 दिन-15 डिग्री तापमान में रही जाह्नवी, कहा- "स्कि

  • Updated on 11/5/2022
  • Author : National Desk

नई दिल्ली,टीम डिजिटल। जान्हवी कपूर इन दिनों फिल्म 'मिली' को लेकर खूब सुर्खियां बटोर रही हैं। 'मिली' सच्ची घटनाओं पर आधारित है। यह फिल्म नॄसग स्टूडेंट मिली नौडियाल पर आधारित है, जो 'फ्रीजर' में फंसने के बाद ङ्क्षजदा रहने के लिए संघर्ष करती है और मिली का किरदार जाह्नवी कपूर ने निभाया है। यह फिल्म मथुकुट्टी जेवियर की मलयाली भाषा में बनी फिल्म का हिंदी रीमेक है। जेवियर ने ही हिंदी रीमेक का भी निर्देशन किया है। जाह्नवी के अलावा फिल्म में सनी कौशल और मनोज पाहवा भी काफी अहम रोल प्ले कर रहे हैं। ये फिल्म 4 नवंबर, 2022 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। फिल्म की प्रमोशन के लिए अदाकारा जाह्नवी कपूर ने पंजाब केसरी/नवोदय टाइम्स/ जगबाणी/हिंद समाचार से खास बातचीत की।


Q. जब - जब आपकी फिल्म आती है, आप हमेशा दर्शकों को हैरान कर देते हैं, क्योंकि फिल्म बहुत डिफरैंट होती है और लोगों को पसंद भी आती है। कैसा महसूस होता है आपको ?
A. मैं बहुत एक्साइटेड हूं , क्योंकि मेरे लिए एक्टर बनने का थ्रिल यही है कि मैं अलग-अलग किरदारों को निभा पाऊं। अलग-अलग कहानियों को दर्शकों तक पहुंचा पाऊं और शुरू से मेरी यही कोशिश रही है कि मैं अपने आप को चैलेंज करूं और उसी चैलेंज से अपनी कला में आगे बढ़ पाऊं।

Q. शूटिंग करना कितना मुश्किल था ?
A. काफी मुश्किल था, दरअसल उन्होंने मेरे लिए कोल्ड स्टोरेज रूम बना कर रखा था, जिसमें तापमान हमेशा -15 से -18 डिग्री के बीच रहता था। एक्शन में मैं सिर्फ मेरे रेड टॉप और काली पैंट में रहती थी, लेकिन जब कट होता था तब मैं मेरा जैकेट डालती थी, और बाकी सारा क्रू मफलर्स में रहता था। फ्रीजर के अंदर, काफी मुश्किल था, क्योंकि मुझे असल में ऐसे लगने लगा था कि मैं फंस गई हूं। ठंड में घुटन हो रही है, बीमार पड़ रही हूं, वो सारी फीलिंग्स हकीकत में हो रही थी मेरे साथ।

Q. इतनी ठंड में जो आपका लुक दिख रहा है उसके लिए मेकअप कितना मुश्किल था ?
A. काफी ज्यादा, और मैं ये सारा क्रैडिट मेरे मेकअप आर्टिस्ट को देना चाहती हूं। उन्होंने बहुत रिसर्च किया और बहुत बारीकी से और उसे भी हर वक्त मेरे साथ फ्रीजर में रहना पड़ता था, क्योंकि हर पल पर मेकअप बदलता था। मेरी तो स्किन भी फटने लगी थी, और जो मेकअप इस्तेमाल हुआ है वो अल्कोहल था जिससे बहुत जलन होती थी, तो प्रोसैस काफी मुश्किल था

Q. क्या फिल्म इंडस्ट्री में सरवाइव करना उतना ही मुश्किल है जितना -15 या -18 डिग्री में ?
A. हां, उतना ही है। बस जियो और मरो नहीं है। कभी-कभी ऐसा लगता है कि बाहर की दुनिया अलग है और आपकी दुनिया बिल्कुल अलग है। लोग कहते हैं कि मैं फिल्मी बैकग्राउंड से आई हूं मैं खुशकिस्मत हूं, लेकिन फिर भी इसके बावजूद मुझे ऐसा लगता है कि अगर आप अपने फिल्म स्कोर, अपनी एङ्क्षक्टग और अपने करियर को अपनी पूरी ङ्क्षजदगी नहीं बना देते तब तक आप सरवाईव नहीं कर पाओगे।


Q. आपके पिता बोनी कपूर ही फिल्म के प्रोड्यूसर है तो उनके साथ काम करने का एक्सपीरियंस कैसा रहा? आसान या मुश्किल ?
A. मुझे लगता है कि रिलीज के वक्त मुश्किल हो रहा है, क्योंकि मैं उनके साथ घर पर रहती हूं तो मैं उनका स्ट्रैस देख रही हूं जो मुझे और स्ट्रेस कर रहा है।


Q. क्या कोई प्लान बी नहीं होना चाहिए ?
A. प्लान बी हो सकता है जब आप प्लान ए पर फोकस कर रहे हो और कोई भी प्लान नहीं हो सकता।


Q. आपने मिली के लिए वजन भी बढ़ाया और अब काम किया। कैसे मैनेज किया ये सब ?
A. दरअसल ये फिल्म हमने दूसरे लॉकडाउन के तुरंत बाद शुरू की। दूसरे लॉक डाउन में मेरा वजन बढऩा शुरू हो गया था, क्योंकि कुछ करने को था नहीं तो मैं रोज 3-4 बार हॉट चॉकलेट और चिली चीज़ टोस्ट खाती थी। 4-5 किलोग्राम तो तभी बढ़ गया था फिर मैं मेरे डायरैक्टर से मिली तो कहा कि मेरा वजन बढ़ा है, लेकिन मैं इस काम कर दूंगी तो वो बोले नहीं, ये बहुत अच्छा है। अब तुम एक सामान्य लड़की लग रही हो और मुझे यही चाहिए और उनके बढ़ावे के साथ मैंने 3 किलोग्राम और बढ़ा लिया।
Q. आप फिटनेस को कैसे मेंटेन करते हो ?
A. मुझे लगता है कि ये मेरा लाइफ स्टाइल है। मैं हफ्ते में 6 बार जिम जरूर जाती हूं और जिस दिन मैं नहीं जा पाती उस दिन मेरा मूड खराब हो जाता है। मुझे अच्छा लगता  है जिम करके, मुझे लगता है कि मैंने दिन की शुरूआत ऐसे काम से की है और मेरे शरीर, दिमाग और आत्मा के लिए फायदेमंद है। चेहरे पर रौनक भी आ जाती है।

Q. आपने कहा था कि इस किरदार ने आपको मैंटली भी प्रभावित किया है तो आप क्या कहना चाहेंगी लोगों को कि मेंटल हेल्थ को कैसे ठीक रखा जा सकता है ?
A. लोगों को समझना चाहिए कि जैसे आप अपने हैल्थ चैकअप के लिए जाते हैं। अपने शरीर को ठीक तरह से रखने की इच्छा रखते हैं। उसी तरह से अगर आपकी मानसिक स्थिति ठीक नहीं है तो आप जितनी भी सब्जियां-फल खालो जितना भी जिम चले जाओ कुछ नहीं होने वाला है। अगर हमने आगे बढ़ना है तो अपने मेंटल हेल्थ का ख्याल रखना होगा। मैं हमेशा चैकअप करवाती रहती हूं। बहुत सारे लोगों को ये लगता है कि एक्टर बनने का क्या, है ड्रेसअप होकर बस कैमरे के सामने खड़ेे हो जाओ, लेकिन ऐसा नहीं होता। बहुत बार अंदर से हम टूट रहे होते हैं,लेकिन बाहर से स्माइल करना पड़ता है, तो मुझे लगता है कि भावनाओं को दबाकर रखना भी ठीक नहीं है।

Q. क्या मिली को अपनी बैस्ट फ्रैंड मिली बॉलीवुड में ?
A. बैस्ट फ्रैंड तो पता नहीं लेकिन इंडस्ट्री में फ्रैंड्स बहुत हैं उनमें से सारा ऐसी है जिसे मैं ट्रस्ट कर सकती हूं वो बहुत अच्छी लड़की है।

 

comments

.
.
.
.
.