Sunday, Dec 08, 2019
dushyant chautala jjp says ml khattar led haryana cabinet will be expanded next two days

दुष्यंत चौटाला ने बताया- हरियाणा कैबिनेट का कब होगा विस्तार

  • Updated on 11/12/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। मनोहरलाल खट्टर नीत हरियाणा मंत्रिमंडल का विस्तार अगले दो दिनों के अंदर होगा। यह बात मंगलवार को यहां उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कही। जननायक जनता पार्टी नेता ने यहां मुख्यमंत्री खट्टर के साथ मंत्रिमंडल विस्तार पर चर्चा की। चौटाला ने कहा कि मुख्यमंत्री के साथ विभागों के बंटवारे पर भी चर्चा हुई। 

फडणवीस बोले- महाराष्ट्र को जल्द मिलेगी स्थिर सरकार

यह पूछने पर कि कितने निर्दलीय विधायकों को मंत्री बनाया जाएगा, दुष्यंत ने कहा कि गठबंधन के दोनों सहयोगी इस पर निर्णय करेंगे। यह पूछने पर कि कैबिनेट का विस्तार कब होगा, उपमुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘यह अगले 48 घंटे (बृहस्पतिवार तक) में होगा।’’ सूत्रों ने बताया कि इससे पहले मंगलवार को मंत्रिमंडल विस्तार की उम्मीद थी लेकिन महाराष्ट्र में गतिरोध के चलते मंत्रियों को कैबिनेट विस्तार में विलंब हुआ। 

महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर कांग्रेस-एनसीपी ने रुख किया साफ

यह पूछने पर कि क्या जजपा के दो और विधायकों को कैबिनेट में शामिल किया जाएग तो चौटाला ने कहा, ‘‘यह हमारी पार्टी का अंदरूनी मामला है।’’ यह पूछने पर कि जजपा खेमे को मिलने वाले विभागों के बारे में मुख्यमंत्री से बातचीत हुई तो चौटाला ने सकारात्मक जवाब दिया। कैबिनेट विस्तार से पहले पांच निर्दलीय विधायक -- नयनपाल रावत, सोमबीर सांगवान, रणधीर सिंह गोलेन, धर्मपाल गोंदर और बलराज कुंडू की दिल्ली में मंगलवार को बैठक हुई। 

महाराष्ट्र में राज्यपाल के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंची शिवसेना

रणजीत सिंह चौटाला सहित सभी सात निर्दलीय विधायक दिल्ली की बैठक में मौजूद नहीं थे जो खट्टर नीत सरकार का समर्थन कर रहे हैं। जीतने वाले अधिकतर निर्दलीय विधायक चुनावों से पहले भाजपा से टिकट चाहते थे लेकिन उन्होंने निर्दलीय चुनाव लड़ा। रावत ने कहा, ‘‘हम निर्दलीय जीते लेकिन हम भाजपा समर्थक हैं।’’ 

चुनाव आयुक्त अशोक लवासा की फैमिली ED जांच के घेरे में, उठे सवाल

उन्होंने कहा कि निर्दलीय विधायकों को निश्चित रूप से आकांक्षा है कि उनमें से कुछ को कैबिनेट विस्तार में जगह दी जाए लेकिन उन्हें मंत्री या विभाग की लालच नहीं है। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, ‘‘कैबिनेट विस्तार मुख्यमंत्री का विशेषाधिकार है।’’      

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.