Monday, Jul 22, 2019

हरियाणा में कांग्रेस, BJP के उम्मीदवार राजनीतिक रूप से महत्वहीन : दुष्यंत चौटाला

  • Updated on 5/10/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। जननायक जनता पार्टी (जजपा) के संस्थापक और सांसद दुष्यंत चौटाला ने हरियाणा में कांग्रेस और भाजपा के उम्मीदवारों पर निशाना साधते हुए कहा है कि वे ‘‘राजनीतिक रूप से महत्वहीन’’ हैं तथा अगर वे अपने नाम पर वोट मांगें तो उनकी जमानत जब्त हो जाएगी।

अखिलेश यादव ने मूर्ति को लेकर RSS-BJP पर किया करारा कटाक्ष

हिसार से सांसद दुष्यंत की पार्टी जजपा की स्थापना पिछले साल दिसंबर में हुयी थी। मौजूदा लोकसभा चुनाव में उनकी पार्टी का आम आदमी पार्टी से गठबंधन है। उनकी पार्टी की स्थापना चौटाला परिवार में विवाद के बाद हुयी थी।

AAP विधायक ने पूछा- गौतम गंभीर जनता को मूर्ख समझते हैं?

उन्होंने पीटीआई के साथ एक साक्षात्कार में कहा, ‘‘पिछली बार भी मुकाबला मोदीजी के साथ था और इस बार भी मुकाबला उनके ही साथ है। लोग शायद ही भाजपा उम्मीदवारों के बारे में कुछ जानते हैं। यही स्थिति कांग्रेस की है, दोनों राजनीतिक रूप से महत्वहीन हैं।’’ चौटाला पूर्व उप-प्रधानमंत्री देवीलाल के प्रपौत्र हैं।

विपक्ष की बैठक के बाद होगा नए पीएम पर फैसला: चंद्रबाबू

अपनी जीत के प्रति आश्वस्त दिख रहे दुष्यंत ने कहा कि अगर वह 2014 में मोदी लहर में चुनाव जीत सकते हैं तो इस बार क्यों नहीं जीत सकते। ‘‘मैंने क्षेत्र के विकास के लिए काफी काम किया है।’’ हिसार सीट पर चौटाला का मुकाबला भाजपा के बृजेंद्र सिंह और कांग्रेस उम्मीदवार भव्य विश्नोई से है। बृजेंद्र सिंह पूर्व मंत्री बीरेंद्र सिंह के पुत्र हैं जबकि बिश्नोई पूर्व मुख्यमंत्री भजनलाल के पौत्र हैं।

केजरीवाल बोले- बतौर प्रधानमंत्री मोदी से हजार गुना 'बेहतर' थे मनमोहन सिंह

गौतम गंभीर फिर निशाने पर, सिसोदिया ने कांग्रेस-BJP को बताया महामिलावटी

उन्होंने कहा, ‘‘ लोग शायद ही बृजेन्द्र सिंह को जानते हैं, इसके अलावा कि वह बीरेंद्र सिंह के पुत्र हैं और राज्य के अधिकतर भाजपा उम्मीदवारों के साथ भी ऐसा ही है। यदि वे अपने नाम पर या खट्टर के नाम पर वोट मांगते हैं तो वे अपनी जमानत गंवा देंगे।’’ उन्होंने कांग्रेस पर ‘‘राज्य में भ्रष्टाचार को वैध बनाने’’ का आरोप लगाया।

राफेल मामला: सुप्रीम कोर्ट से पहले का निर्णय निरस्त करने का अनुरोध

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.