Wednesday, Apr 14, 2021
-->
dushyant dave resigns from chairman supreme court bar council amid farmers movement rkdsnt

किसान आंदोलन के बीच दुष्यंत दवे का सुप्रीम कोर्ट बार काउंसिल के अध्यक्ष पद से इस्तीफा

  • Updated on 1/14/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। उच्चतम न्यायालय बार काउंसिल (एससीबीए) के अध्यक्ष दुष्यंत दवे ने बृहस्पतिवार को यह कहते हुए तत्काल प्रभाव से इस्तीफा दे दिया कि वह इस पद बने रहने का का अधिकार खो चुके हैं। बार काउंसिल के कार्यवाहक सचिव रोहित पांडेय ने वरिष्ठ अधिवक्ता दवे के इस्तीफे की पुष्टि की है। बता दें कि दवे किसानों के हक की कानूनी लड़ाई में सहयोग देते रहे हैं।

कृषि कानून : अदानी और अंबानी की तस्वीरों के साथ प्रशांत भूषण का पीएम मोदी पर तंज

दवे ने संक्षिप्त पत्र में लिखा कि एससीबीए की कार्यकारी समिति में उनका कार्यकाल पहले ही खत्म हो चुका है और ‘‘कुछ वकीलों की चिंताओं  के चलते, निर्धारित समय पर डिजिटल तरीके से चुनाव कराना संभव दिखाई नहीं दे रहा। 

भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या को ब्रिटेन की कोर्ट में लगा करारा झटका

पत्र में कहा गया है ,‘‘हालिया घटनाक्रमों के बाद, मुझे लगता है कि मैं आपका अगुवा बने रहने का अधिकार खो चुका हूं। लिहाजा मैं तत्काल प्रभाव से एससीबीए के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे रहा हूं। हमारा कार्यकाल पहले ही खत्म हो चुका है।‘‘ 

मोदी सरकार के सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट के निर्माण कार्य की तारीख तय

दवे ने कहा, ‘‘हमने नये निकाय के चुनाव के लिये डिजिटल माध्यम से चुनाव कराने का ईमानदारी से फैसला लिया था। लेकिन मुझे लगता है कि आप में से कुछ की आपत्तियों के चलते, चुनाव समिति द्वारा निर्धारित समय पर चुनाव कराना संभव नहीं है। मैं उनकी स्थिति को समझता हूं और इस पर कोई आपत्ति नहीं है। लेकिन इन हालात में मेरा अध्यक्ष बने रहना नैतिक रूप से गलत होगा।‘‘ दवे ने एससीबीए के सभी सदस्यों के प्रति आभार भी व्यक्त किया। 

AAP गुजरात अध्यक्ष को उठा ले गई पुलिस, केजरीवाल के निशाने पर भाजपा

 

 

 

 

यहां पढ़ें अन्य बड़ी खबरें...

comments

.
.
.
.
.