dusu election nsui alka lamba party promotion cyss

DUSU चुनाव: अलका लांबा ने बढ़ाया NSUI का हौसला, वोट करने वाले छात्रों को दी ये हिदायत...

  • Updated on 9/10/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। दिल्ली विश्वविद्यालय के छात्रसंघ चुनाव (DUSU Election) में नेता भी अपनी-अपनी पार्टी की स्टूडेंट विंग का हौसला बढ़ाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। इसी क्रम में हाल ही में कांग्रेस (Congress) में घर वापसी कर चुकी अलका लांबा (Alka Lamba) ने भी कांग्रेस की स्टूडेंट विंग NSUI का हौंसला बढ़ाया। साथ ही CYSS के चुनावी बहिष्कार को हार का डर बताया है।

अलका लांबा ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर लिखा है कि आम आदमी पार्टी की स्टूडेंट विंग CYSS DUSU चुनाव 2015 में लड़े, हारे। CYSS ने 2016-2017 में चुनाव नहीं लड़ा, 2018 में फिर लड़े, हारे। 2019 में हार के डर से लड़े ही नहीं। आगे अलका ने लिखा है कि जो हार के डर से लड़ना छोड़ दे, वो छात्र हितों के लिए नहीं सत्ता के लिए लड़ता है। यही अन्तर है आम आदमी पार्टी और कांग्रेस में। लड़ेंगे-जीतेंगे NSUIDelhi। 

'DUSU चुनाव में मैदान छोड़कर भागी AAP की स्टूडेंट विंग', कपिल मिश्रा ने बताई वजह

एनएसयूआई का बढ़ाया हौसला
अलका लांबा ने अपने राजनीतिक सफर के विषय में बताते हुए कांग्रेस की स्टूडेंट विंग एनएसयूआई का हौसला बढ़ाया है। उन्होंने लिखा है कि 2003 के बाद 2015 में विधायक का चुनाव लड़ा, MLAबनने के ठीक 20साल पहले 1995में DUSU के अध्यक्ष पद पर NSUI से चुनाव लड़ी और जीती। छात्रों से अपील है कि आप सिर्फ आज का नहीं बल्कि भविष्य का नेता भी चुनने जा रहे हैं, अपना कीमती वोट बहुत सोच समझ कर ही दें, ताकि गुंडों को कैम्पस से दूर रख सकें। 

AAP छात्र इकाई करेगी DUSU चुनाव का बहिष्कार, जानें क्या है कारण

1995 की पोस्टर की शेयर
लांबा ने अपने चुनावी सफर के शुरुआती दिनों की फोटो भी सोशल मीडिया पर शेयर की है। ये फोटो साल 1995 की पोस्टर फोटो है जब अलका लांबा ने NSUI की ओर से अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ा था और उसमें जीत हासिल की थी। जानकारी के लिए आपको बता दें कि आम आदमी पार्टी से लंबे समय से नाराज चल रही अलका लांबा ने अब कांग्रेस का हाथ थाम लिया है। डूसू छात्रसंघ चुनाव से लेकर दिल्ली विधानसभा चुनावों के लिए लांबा कांग्रेस के प्रचार-प्रसार में जुट गई हैं। 12 सितंबर को डूसू छात्रसंघ चुनाव होने हैं।  

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.