Wednesday, Mar 20, 2019

हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले में भूकंप, जान बचाने को घरों से बाहर निकले लोग

  • Updated on 2/13/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। हिमाचल प्रदेश की जमीन आज एक बार फिर हिली और लोगों को घरों से बाहल निकलने पर मजबूर कर दिया। कांगड़ा जिले में बुधवार को लोगों ने भूकंप के झटके महसूस किए। इससे वहां रह रहे लोगों में हड़कंप मच गया और सभी घर से बाहर निकल कर खुले स्थान पर आ गए।

रिक्टर स्केल पर इन झटकों की तीव्रता 3.5 मापी गई है। हालांकि किसी प्रकार के जान-माल का नुकसान नहीं हुआ है। ऐसा पहली बार नहीं है जब राज्य की जमीन पहली बार हिली हो। बीते कुछ दिनों से समय-समय पर ऐसे झटके महसूस किए जाते रहे हैं।

J&K: पुलवामा के एक स्कूल में हुआ विस्फोट, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

बुधवार को आये भूकंप के बारे में शिमला मौसम विभाग के निदेशक मनमोहन सिंह ने बताया कि भूकंप का केंद्र धर्मशाला शहर के उत्तर में जमीन से पांच किलोमीटर की गहराई पर था। उन्होंने बताया कि आज सुबह सात बजकर 35 मिनट पर कांगड़ा जिले के अधिकतर हिस्सों में 3.5 तीव्रता का भूकंप महसूस किया गया।

इन झटकों को आस-पास के राज्यों में भी महसूस किया गया। लगातार ऐसे झटकों से अब स्थानीय लोगों के दिलों में भय बैठ गया है और रात को उन्हें नींद भी नही आ रही है। बता दें उत्तर भारत के पहाड़ी राज्य भूकंप प्रभावित क्षेत्र में आते हैं और ऐसे झटके आना आम बात है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.