Tuesday, Jun 22, 2021
-->
earthquake in mizoram pragnt

भूकंप से एक बार फिर हिली मिजोरम की धरती, जानें क्या रही तीव्रता

  • Updated on 7/3/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। आज एक बार फिर मिजोरम (Mizoram) की धरती भकूंप के झटके से हिल गई। इस बार ये भूकंप मिजोरम के चंफई के पास आया है। नेशनल सेंटर ऑफ सेरोलॉजी ने बताया कि मिजोरम में दोपहर 14.35 मिनट आए इस भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 4.6 दर्ज की गई है। इस भूकंप में किसी तरह के जानमाल के नुकसान की खबर सामने नहीं आई है।

PM मोदी के लेह दौरे पर तिलमिलाया चीन, कहा- हालात बिगाड़ने वाले कदम न उठाए कोई पक्ष


बता दें कि इससे पहले जम्मू कश्मीर के किश्तवाड़ा और डोडा जिले में गुरूवार को 8:56 बजे सुबह भूकंप के झटके महसूस किए गए थे।यह भूकंप कटरा से 84 किमी पूर्व में था। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के मुताबिक जहां इसकी रिक्टर पैमाने पर 4.0 की तीव्रता रही। 

PM मोदी का अचानक LAC का दौरा चीन और दुनिया को दे रहा कड़ा संदेश

लगातार आ रही है भूकंप के झटके
इन दिनों जम्मू और कश्मीर लगातार भूकंप दस्तक दे रहा है। हाल ही में 16 जून को यह सुबह 7 बजे भूकंप आया था। लोग अचानक से घर से निकले लगे थे। हालांकि इस भूकंप का केंद्र ताजिकिस्तान की राजधानी दुशांबे से 341 किमी पूर्व-दक्षिणपूर्व में था। वहीं ताजिकिस्तान में सुबह 7 बजकर 4 मिनट पर भूकंप महसूस किया गया था। जहां 6.8 तीव्रता वाले भूकंप के झटके लोगों ने महसूस किये। जम्मू-कश्मीर में 5.8 तीव्रता का भूकंप महसूस किया। 

देश के अलग-अलग राज्यों में भूकंप
आपको बता दें कि पिछले एक महीने में  मेघालय, असम, मणिपुर, मिजोरम में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे।जिससे जनता काफी परेशान हो गई है।

comments

.
.
.
.
.